पौड़ी: उत्तराखंड में मंगलवार को एक दर्दनाक घटित घटित हुई। राज्य के पौड़ी (Pauri Accident) जनपद में गढ़वाल के बीरोंखाल में बरातियों से भरी एक बस के खाई (bus feel in gorge) में गिर गई है। हादसे के समय बस  बरातियों को लेकर वापस आ रही थी। इसी दौरान बीरोंखाल के नजदीक एक खाई में बस अचानक गिर गई। बताया जा रहा है कि बस में 50 यात्री सवार थे। अभी तक आठ लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पर शोक व्यक्त किया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी सचिवालय पहुंचे हैं और पौड़ी जिले के बीरोंखाल में बस गिरने की घटना पर जानकारी ली। सचिवालय में ही आपदा कंट्रोल रूम है। मुख्यमंत्री ने कल के सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने हादसे पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “मौके पर उच्‍चाधिकारी पहुंच गए हैं। राहत और बचाव अभियान जारी है। बहुत दुखःद घटना है। लगभग 45 लोग बस में सवार थे। बस गहरी खाई में गिर गई है। वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है। मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए। हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए।“

आपको बता दें कि उत्तराखंड में मौसम इस समय खराब हो गया है। एक तरफ जहां बहुत तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहीं उत्तरकाशी में 29 पर्वतारोही हिमस्खलन में फंस गए हैं। सीएम पुष्कर धामी ने भारतीय सेना से मदद मांगी है। उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी इस बारे में बात की है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एयरफोर्स की मदद भी मांगी गई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार वहां अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को सात और आठ अक्‍टूबर को राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी इलाकों में ट्रैकिंग करने आने वालों के लिए चेतावनी जारी की है। आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में भारी बरसात के आसार हैं। लोगों को सलाह दी जाती है कि इस दौरान वे पहाड़ी इलाकों में बाहर निकलने से बचें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here