मुंबईः प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष को बॉयकॉट करने की मांग उठने लगी है। इस फिल्म का रविवार (2 अक्टूबर) को टीजर रिलीज हुआ था। इसके बाद मूवी के अलग-अलग कैरेक्टर्स का लुक देखने के बाद इस फिल्म का बॉयकॉट की मांग शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने फिल्म और इसके कैरेक्टर्स को यह कहते हुए ट्रोल किया कि मूवी में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया है।

बीजेपी, हिंदू महासभा और सोशल मीडिया यूजर्स ने सैफ अली खान के रावण अवतार परगुस्सा जताया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने तो उनके लुक को आतंकवादी खिलजी से तुलना कर दी है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को चिट्ठी लिखकर फिल्म से आपत्तिजनक सीन और कंटेंट हटाने को कहा है। ऐसा न करने पर लीगल एक्शन लेने की चेतावनी दी है।

वहीं, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने फिल्म में सैफ के लुक के बारे में बात करते हुए कहा, “भगवान शिव के सबसे बड़े भक्त लंकापति रावण के रोल में सैफ को ऐसे दिखाया गया है, जैसे आतंकी खि‍लजी, चंगेज खान या औरंगजेब हो। माथे पर न ही तिलक है और न ही त्रिपुंड है। हमें हमारे माइथोलॉजिकल कैरेक्टर्स के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं है।’”

उधर, बीजेपी प्रवक्ता मालविका ने आदिपुरुष का टीजर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर लिखा, “वाल्मीकि के रावण, इतिहास के रावण, लंकाधिपति, महाशिव के भक्त, जो 64 कलाओं में माहिर थे। उन्होंने 9 प्लैनेट्स को अपने सिहांसन में जड़वाया था। थाईलैंड के लोग कितनी खूबसूरती से रामायण के लिए नाचते हैं, तो फिर इस कार्टून को बनाने की क्या जरूरत थी? मैं मानती हूं कि ये सही में तैमूर का पिता है। बॉलीवुड के लोग कितने बेवकूफ हैं। थोड़ी सी रिसर्च भी नहीं कर सकते।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here