दिल्लीः अगर आप इस फेस्टिवल में अपने लिए या अपनी फैमिली के किसी सदस्य के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खरीदने का मन बना रहे हैं,  तो आपके पास एक लाख रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में बेस्ट सेलिंग रिवॉल्ट आरवी400 समेत कई खास विकल्प मिल जाएंगे। इन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल के लुक और फीचर्स तो अच्छे हैं ही, साथ ही इनकी बैटरी रेंज भी जबरदस्त है। आप इन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को घर में फुल चार्ज कर आसानी से 100-200 किलोमीटर तक चला सकेंगे और इससे आपका पेट्रोल खर्च भी बचेगा। तो चलिए आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध पॉपुलर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की प्राइस और बैटरी रेंज के बारे में जानकारी देते हैं और बताते हैं कि कौन सी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आपके लिए बेहतर रहेगी।

शानदार है होप ऑक्सोः बात भारत में उपलब्ध अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक की करें,  तो इस महीने होप ऑक्सो (Hop Oxo) भी लॉन्च हुई, जिसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। सिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी रेंज 150 km तक की है और टॉप स्पीड 95 kmph तक की है। आपके लिए इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) भी बेहतरीन ऑप्शन है, जिसकी कीमत 1.68 लाख रुपये है। इसकी बैटरी रेंज 200 km तक की और टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ओडिसी और कबीरा की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकलः होप ऑक्सो के बाद ओडिसी इवोकिस (Odysse Electric Evoqis) की कीमत 1.71 लाख रुपये है। इसकी बैटरी रेंज 140 km तक की और टॉप स्पीड 80 kmph है। आपके लिए कबीरा मोबिलिटी केएम (Kabira Mobility KM) भी है, जिसकी कीमत 1.37 लाख रुपये है। इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 150 km तक की और टॉप स्पीड 120 kmph है। आपके लिए वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल क्राइडन (One Electric Motorcycles Kridn) भी अच्छा ऑप्शन है, जिसकी कीमत 1.35 लाख रुपये है। इसकी बैटरी रेंज 110 km तक की और टॉप स्पीड 95 kmph है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here