मुंबईः कभी अवैध संबंध-प्राइवेट वीडियो को लेकर सुर्खियों में रहने वाली अभिनेत्री प्रकृति मिश्रा बिग बॉस में ग्लैमर को तड़का लगाएंगी। आपको बता दें कि कलर टीवी का रियालिटी शो ‘बिग बॉस 16’ लगातार चर्चा में हैं। हाल में ही खबरें आईं कि इस शो में अभिनेत्री प्रकृति मिश्रा की एंट्री होने जा रही है। वह कंफर्म कंटेस्टेंट मानी जा रही है। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन हैं प्रकृति मिश्रा और क्यों चर्चाओं में रही थीं।

प्रकृति मिश्रा नाम एंटरटेमेंट जगत में काफी मशहूर हैं। वह टीवी से लेकर उड़िया सिनेमा में काफी काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं वह नेशनल विनिंग अवॉर्ड में भी काम कर चुकी हैं।

एजुकेशन और फैमिलीः प्रकृति मिश्रा (Prakruti Mishra) का जन्म उड़िया म्यूजिक डायरेक्टर मनमाथ मिश्रा के घर हुआ। उनकी मां मीडिया में काम करती हैं। उन्होंने भुवनेश्वर से पढ़ाई की है। फिर वह मुंबई चली आई और यहीं से ग्रेजुएशन किया। प्रकृति मिश्रा उड़िसी डांस फॉर्म में भी माहिर हैं। उन्होंने जाने माने डांसर और गुरु गंगाधर प्रधान से इसकी ट्रेनिंग ली है।

सिने जगत में प्रकृति मिश्रा का डेब्यू (Prakruti Mishra Movies):

अभिनेत्री प्रकृति मिश्रा ( Odia actress Prakruti Mishra) ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की। सिर्फ 5 साल की उम्र में ही उन्होंने कैमरा फेस किया था। पहली बार नन्ही प्रकृति फिल्म Sabata Maa and Suna Pankhuri में नजर आईं। इसके बाद वह लगातार कई टीवी शोज और फिल्मों में काम करती चली आईं।

प्रकृति मिश्रा को पहली फिल्म के लिए उड़ीसा स्टेट फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवॉर्ड मिला था। उन्होंने ऑलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म थुकूल से डेब्यू किया था। स्पेशल मेंशन कैटगरी में नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला।

अदाकारा प्रकृति मिश्रा ने अब तक कई टेलीविजन शोज (Prakruti Mishra TV show) में भी काम किया है। उन्होंने साल 2014 में जी टीवी के इंडिया बेस्ट सिनेस्टार की खोज में काम किया। वह फिर लाल इश्क सीरियल में दिखीं तो ऐस ऑफ स्पेस 2 में भी नजर आईं।

प्रकृति मिश्रा की नेटवर्थ (Prakruti Mishra Net Worth) के बारे में पुख्ता आंकड़े को इंटरनेट पर मौजूद नहीं है मगर कुछ अपुष्ट आंकड़ों का कहना है कि उनकी कुल संपति 4-5 करोड़ रुपये हैं। हालांकि इसके बारे में पुख्ता जानकारी इंटरनेट पर मौजूद नहीं है।

प्रकृति मिश्रा का प्राइेट लीक (Prakruti Mishra Private Video): नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस प्रकृति मिश्रा विवादों में तब आई थी जब उनका एक प्राइवेट वीडियो लीक होने की खबरें सामने आई थीं। एक्ट्रेस पर उनके को-एक्टर के साथ अवैध संबंध बनाने के आरोप लगे थे। एक दिन एक्टर की पत्नी ने उन्हें लेकर बीच सड़क हंगामा किया था। उस दौरान वह सड़क पर भागती नजर आई थीं। ये मामला आज भी कोर्ट में लंबित है। प्रकृति ने को-एक्टर की वाइफ पर मानहानि का दावा ठोका हुआ है।

प्रकृति मिश्रा ने जुलाई 2022 में एक्टर बाबूशान मोहंती की बीवी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर की बीवी ने आरोप लगाया था कि प्रकृति और बाबूशान का अफेयर चल रहा है। वह उनके पति को छीनने की कोशिश कर रही है। इन सब पर रिएक्ट करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें जबरदस्ती हैरेस किया जा रहा है। बिना कुछ जाने बाबूशान की पत्नी ने गुंडो के जरिए उनपर हमला करवाया और प्रताड़ित किया है। जबकि एक्टर की वाइफ ने आरोप लगाया था कि वह उनके पति संग अवैध संबंध बना रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here