लंदनः ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने चिंता जताई और उनके इलाज में जुटे हुए हैं। क्वीन एलिजाबेथ एपिसोडिक मोबिलिटी प्रॉब्लम से ग्रसित हैं। महारानी 96 साल की हैं

बकिंघम पैलेस की ओर जारी बयान में कहा गया है कि डॉक्टरों की सलाह के बाद महारानी चिकित्सकीय देखरेख में हैं। उनका इलाज किया जा रहा है और वह  फिलहाल ठीक महसूस कर रही हैं।

न्यूज एजेंसी AP की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर महारानी एलिजाबेथ के स्वास्थ्य के लिए चिंतित हैं। स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कासल में उनका इलाज चल रहा है। द टेलीग्राफ की खबर की मुताबिक, क्वीन के परिवार के लोग अब बाल्मोरल कासल में पहुंचने लगे हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले ही उन्होंने लिज ट्रस को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया था। रॉयटर्स के अनुसार महल के एक सूत्र ने कहा कि तत्काल परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। ।

एलिजाबेथ 1952 से ब्रिटेन समेत एक दर्जन से अधिक देशों की रानी रही हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपने शासन की 70 वीं वर्षगांठ मनाई थी।

वहीं ब्रिटेन की नई पीएम लिज ट्रस ने कहा कि वह महारानी की स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। एलिजाबेथ की तबीयत खराब होने की खबर से पूरा देश चिंतित है। मेरे विचार और हमारे यूनाइटेड किंगडम के लोगों के विचार इस समय महारानी और उनके परिवार के साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here