दिल्लीः भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की बादशाहत को चुनौती देने के लिए एक और देसी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी400 को पेश रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी आगामी 8 सितंबर को महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक से पर्दा उठने वाली है और फिर इसकी कीमत के खुलासे के साथ ही पता लग जाएगा कि टाटा नेक्सॉन ईवी को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार महिंद्रा एक्सयूवी400 में क्या कुछ खास है। यह कार महिंद्रा एक्सयूवी300 पर बेस्ड होगी, जिसमें पावरफुल बैटरी लगी होगी। तो चलिए अब हम आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं-

बीते कुछ दिनों के दौरान महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक को लेकर कई नई जानकारियां सामने आई हैं, जिनके मुताबिक यह 4.2 मीटर लंबी होगी और उसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को मिलेंगे। वहीं, लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें एक्सयूवी300 की तरह के ही हेडलैंप और बुमेरंग शेप के एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे। एक्सयूवी300 के मुकाबले बेहतर केबिन स्पेस वाली एक्सयूवी400 में नए डिजाइन के 17 इंच के अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे। ओवरऑल महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी में मॉडर्न डिजाइन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स का कॉम्बो देखने को मिलेगा।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 45 kWh तक की बैटरी लगी हो सकती है, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 150bhp तक की पावर जेनरेट कर सकता है। आपतो बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, रियर एसी वेंट, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग महिंद्रा एक्सयूवी400 में अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here