स्पोर्ट्स डेस्कः टीम इंडिया को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबलों से पहले तगड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि जडेजा पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ टीम का हिस्सा थे। वहीं, अक्षर पटेल रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर यूएई (UAE) गए हुए हैं।

एशिया कप में जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 29 गेंदों में 35 रनों की शानदार पारी खेली थी,  जिसमें दो छक्के और दो चौके शामिल थे। वहीं, गेंदबाजी करते हुए दो ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे। वहीं हांगकांग के खिलाफ जडेजा ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में केवल 15 रन खर्च करते हुए एक विकेट चटकाए थे। साथ ही उन्होंने शानदार थ्रो कर एक रनआउट भी किया था।
आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट में जडेजा कमाल के फॉर्म में हैं। इस साल उन्होंने 9 मैच खेले हैं और 50.25 की औसत से 201 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.54 का रहा है। वहीं, गेंद से जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 9 मैच में सिर्फ 5 विकेट ही अपने नाम किए हैं।

टीम इंडिया को जडेजा की जगह शामिल हुए अक्षर पटेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आपको बता दें कि अक्षर ने वेस्टइंडीज के हालिया दौरे में दूसरे वनडे मैच में नाबाद 64 रनों की पारी खेली थी। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही टीम को जीत मिली थी।

भारत को उस मुकाबले में 311 रनों का टारगेट मिला था और 80 रनों के अंदर टीम के तीन विकेट गिर गए थे, लेकिन श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल की शानदार बैटिंग ने भारत को जीत दिला दी।

टीम इंडियाः

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here