दिल्लीः मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में हंगामा मचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसकी शुरुआत गत दिनों दिनों हंटर 350 लॉन्च के साथ कर दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी अब आने वाले समय में अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन को 450 सीसी इंजन के साथ पेश करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी अपनी पावरफुल क्रूजर बाइक सुपर मीटियॉर 650 को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। रॉयल एनफील्ड की इन दोनों मोटरसाइकल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान एक साथ स्पॉट किया गया, जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि जल्द ही इन्हें लॉन्च कर दिया जाएगा। तो चलिए आज हम आपको हिमालयन 450 और सुपर मीटियॉर 650 के लुक और फीचर्स की संभावित डिटेल बताते हैं।

हिमालयन 450रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर बाइक हिमालयन फिलहाल 411 सीसी में है और अब कंपनी हिमालयन को 450 सीसी इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है। इस बाइक को K1 नाम के एक नए प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जा सकता है। इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हिमालयन 450 में 450cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 45bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इसमें 21 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियल व्हील हो सकती है। वहीं, लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कुछ अलग तरह का फ्यूल टैंक, छोटी विंडस्क्रीन, ट्यूबलेस टायर, स्पोक व्हील्ज, सिंगल सीट, फ्लैट हैंडलबार और ट्रिपर नैविगेशन जैसी खूबियां देखने को मिल सकती हैं। हिमालयन 450 को भारत में 2.7 लाख से 3 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

सुपर मीटियॉर 650रॉयल एनफील्ड की इस साल फेस्टिवल सीजन में अपनी सबसे पावरफुल क्रूजर बाइक सुपर मीटियॉर 650 को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे इंटरसेप्टर 650 और कंटिनेंटल जीटी 650 से ऊपर रखा जाएगा। इसके संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप, राउंड हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, फॉरवर्ड फूट पेग्स, ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, 19 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियर व्हील, बड़ा इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ज्यादा पावरफुल इंजन, बेहतर गियरबॉक्स, कंफर्टेबल सीट, लगेज कैरियर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और ट्रिपर नैविगेशन समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी। सुपर मीटियॉर 650 को 3.5 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here