दिल्ली: सीबीआई ने दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर 14 घंटे की छापेमारी की और अगले ही दिन यानी शनिवार को मामले में अन्य आरोपियों को समन भेज दिया है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में आबकारी नीति लागू करने के दौरान कथित तौर पर किए गए भ्रष्टाचार के मामले में कुछ आरोपियों को पूछताछ के लिए शनिवार को समन भेजा। उन्होंने बताया कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री एवं आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित 31 स्थानों पर की गई छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेजों की जांच भी तेजी से हो रही है।

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ-साथ बैंक में लेन-देन की जांच एक बार पूरी होने के बाद अन्य आरोपियों को भी समन भेजे जाएंगे। इस मामले में बड़ी बात यह है कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की भी एंट्री हो रही है। सीबीआई ने दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर जो प्राथमिकी दर्ज की है, उसकी कॉपी स्पेशल कोर्ट के समक्ष पेश की गई और अब वही कॉपी ईडी को भी दी जाएगी। ईडी इस मामले को मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से परखेगी।

आपको बता दें कि सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया के आवास के साथ-साथ कुछ नौकरशाहों और कारोबारियों के ठिकानों सहित 31 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी। आम आदमी पार्टी (आप) ने छापेमारी की कार्रवाई की निंदा की। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि एजेंसी को उनकी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित करने के लिए ऊपर से निर्देश दिए गए हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आबकारी नीति पर दिल्ली सरकार को पाक साफ होने को लेकर चुनौती दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here