Subscribe for notification

आज का राशिफलः आज के दिन इन राशियों के जातकों के लिए है सुखद समय, जानें अपने ग्रहों की दशा

Aaj ka Rashifal 14 August 2022: आज दिन रवविवार तथा दिनांक 14 अगस्त 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थितिराहु मेष राशि में, मंगल वृषभ राशि में हैं। सूर्य और शुक्र कर्क राशि में हैं। बुध सिंह राशि में हैं। केतु तुला राशि में हैं। वक्री शनि मकर राशि में हैं। चंद्रमा अभी भी कुंभ राशि में बने हुए हैं। वक्री गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेषआज के दिन आय के नए मार्ग प्रशस्‍त हो रहे हैं। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य अभी भी नरम-गरम बना हुआ है। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापार भी आपका अच्‍छा दिख रहा है। कुल मिलाकर अच्‍छी स्थिति दिख रही है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की विशेष आवश्‍यकता है।

वृषभआज के दिन राजसत्‍ता पक्ष में कुछ अ‍च्‍छी स्थिति बनती दिख रही है। कोर्ट-कचहरी में हैं तो विजय के संकेत हैं। राजनैतिक लाभ की स्थिति बन रही है। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम ओर संतान की भी अच्‍छी स्थिति है। एक सुखद स्थिति दिख रही है।

मिथुन-आपके स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। प्रेम और संतान की भी स्थिति पहले से बेहतर है। भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण हो रहा है। यात्रा में लाभ होगा। किसी धार्मिक स्‍थल का भी दर्शन आप करेंगे। धर्म-कर्म में भाग लेंगे। अच्‍छा समय है।

कर्कआपके लिए एक और दिन जोखिम भरा है। बस एक दिन की बात है निकल जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। चोट लग सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी धीरे-धीरे सही स्थिति में चलते जा रहा है।

सिंहआज के दिन आप ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापार भी सही दिख रहा है।

कन्‍याआज के दिन आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पडेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। आपके अंदर थोड़ा चिड़चिड़ापन रहेगा। व्‍यापार आपका सही चल रहा है लेकिन रुक-रुक कर चलेगा। थोड़ा सा अपने ऊपर संयम रखें।

तुलाआपके लिए परामर्श है कि आज के दिन भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। पढ़ने-लिखने में समय व्‍यतीत करें। कुछ भी पढ़ें-लिखें। एक दिन बस भावनाओं पर काबू रखें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं के संकेत हैं। बच्‍चों की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा। व्‍यापार आपका चलता रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य भी करीब-करीब ठीक है। मानसिक रूप से थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

वृश्‍चिकआज के दिन स्थिति कलहकारी है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर हो चुका है। घरेलू सुख बाधित है। यद्यपि की भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा।

धनुआज के दिन आप स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। व्‍यापारिक कुछ नए आयाम आपसे जुड़ेंगे। अपनों का साथ होगा। एक व्‍यवसायिक ऊर्जा का संचार होगा आपके अंदर। व्‍यवसाय के लिए ठीक है। संतान और प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर हो चुकी है। सुखद स्थिति है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना न भूलें।

मकरआज के दिन आप इस बात का ध्यान रखें कि वाणी अनियंत्रित न होने पाए। जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं। आर्थिक किसी भी ढंग का कोई रिस्‍क न लें, अन्‍यथा नुकसान की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है।

कुंभआज के दिन आप आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्‍धता है। मानसिक चंचलता पर थोड़ा ध्‍यान रखें। संतान और प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्धता है। मानसिक चंचलता पर थोड़ा नियंत्रण रखिएगा। संतान और प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी बहुत अच्‍छा दिख रहा है।

मीनआज के दिन आपके लिए चिंताकारी स्थिति उत्पन्न हो रही है। मन व्‍याकुल रहेगा। खर्च की स्थिति मन को परेशान करेगी। प्रेम में दूरी रहेगी। संतान पक्ष से भी थोड़ी दूरी का अनुभव करेंगे। बाकी प्रेम मध्‍यम, स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago