कोलकाता: ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से भी भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। ईडी अधिकारियों ने उत्तर 24 परगना के बेलघरिया स्थित अर्पिता के फ्लैट से बुधवार को कैश बरामद किए। आपको बता दें कि ईडी अधिकारी इससे पहले अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता स्थिति घर से लगभग 21 करोड़ रुपये थी और महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अर्पिता के घर से बरामद नोटों की गिनती के लिए ईडी ने नोट गिनने वाली मशीनों और बैंकर्मियों को बुलाया है। इससे पहले टालीगंज के डायमंड सिटी कंप्लेक्स में छापामारी के दौरान ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 21 करोड़ रुपए से ज्‍यादा नकद बरामद किया था। ईडी ने बुधवार बेलघरिया स्थित अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट, कसबा राजडांगा, बारासात की साड़ी दुकान सहित छह ठिकानों पर छापा मारा। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर 15 अधिकारियों की टीम पहुंची। अर्पिता के बेलघरिया हाउसिंग में कुल दो फ्लैट हैं। ईडी कई और दूसरे ठिकानें पर भी छापेमारी कर रही है।

जांच एजेंसी के अधिकारी जब इस फ्लैट पर पहुंचे तो उसमें ताला बंद था। ताला तोड़कर अधिकारी अंदर घुसे तो देखा क‍ि वहां भी पैसों का ढेर है। आपको बता दें कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी फिलहाल 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। पार्थ को गिरफ्तारी के बाद जांच अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनसे लगातार शिक्षा भर्ती घोटाले को लेकर पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here