दिल्लीः महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर दिलचस्प ट्वीट करते रहते हैं। कभी वह लोगों को जुगाड़ के नाम पर गुदगुदाते हैं, तो कभी जीवन का सार समझा देते हैं। इसी कड़ी में 21 जुलाई को आनंद महिंद्रा ने एक तस्वीर रीट्वीट की, जिसके साथ उन्होंने ऐसा कैप्शन लिखा कि उसे पढ़कर लोग उनके फैन हो गए! जी हां सही में, चीजों को देखने और बयां का उनका नजरिया बेहद शानदार है।

आनंद महिंद्रा ने जिस तस्वीर को रीट्वीट किया है, वह फोटो पृथ्वी (Earth) की है जिसे मंगल ग्रह (Mars) से खींचा गया है। मतलब, अगर हम धरती को मंगल ग्रह से देखेंगे तो वह ऐसी दिखाई देगी। असल तस्वीर Curiosity नाम के ट्विटर पेज से शेयर की गई थी, जिन्होंने बताया है कि यह फोटो मंगल ग्रह से खींची गई है, जो छोटा सा तारा (सफेद रंग का बिंदू) दिख रहा है ना… वह धरती है। इसी को रीट्वीट करते हुए महिंद्रा ने बड़ा ही शानदार कैप्शन लिखा जिसे पढ़कर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

यह तस्वीर आनंद महिंद्रा ने 21 जुलाई को ट्विटर पर साझा की। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “अगर इस तस्वीर से हमें सिर्फ एक ही चीज सीखनी चाहिए… वह है ह्यूमैनिटी (विनम्रता)।“ उनके इस ट्वीट को न्यूज लिखे जाने तक पांच हजार से अधिक लाइक्स और छह सौ रीट्वीट्स मिल चुके हैं। साथ ही, यूजर्स लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बहुत से यूजर्स आनंद महिंद्रा की बात से सहमत हैं, तो कुछ ने कहा कि एक शख्स ने लिखा कि यह एलियन व्यू है। वैसे आप क्या इस तस्वीर के बारे में कहना चाहेंगे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here