दिल्लीः इस साल के राष्ट्रीय पुरस्कारों में दक्षिण भारतीय फिल्मों का दबदबा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की घोषणा की गई। इसमें ‘तान्हाजी द अनसंग वॉरियर’ के लिए अजय देवगन को और ‘सोरारई पोटरु’ के लिए साउथ स्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा गया। ‘सोरारई पोटरु’ को पांच कैटेगरी में अवॉर्ड मिले। वहीं,बेस्ट हिंदी फिल्म ‘तुलसीदास जूनियर’ रही।

अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली को फिल्म ‘सोरारई पोटरु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री अवॉर्ड मिला है। आपको बता दें कि ‘सोरारई पोटरु’ एक ऐसे इंसान की कहानी है, जो आम आदमी को आसमान में उड़ाने का सपना देखता है। वह अपने परिवार, दोस्तों और जुनून की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री को अपने नाम कर लेता है।

तमिल फिल्म ‘सोरारई पोटरु’ ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। इतना ही नहीं, इसे हॉलीवुड के 78वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भी जगह मिली थी। फिल्म की कहानी कैप्टन गोपीनाथ की बायोग्राफी पर बेस्ड है।

वहीं, ‘तुलसीदास जूनियर’ एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें एक 13 साल के लड़के की कहानी दिखाई गई है। एक लड़का जो स्नूकर के खेल में अपने पिता की हार का बदला लेता है। इस फिल्म का निर्देशन मृदुल गुप्ता ने किया है। फिल्म में संजय दत्त, राजीव कपूर और वरुण बुद्धदेव ने लीड रोल प्ले किया है। ‘तुलसीदास जूनियर’ राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here