जयपुरः बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या करने आया पाकिस्तानी घुसपैठिए रिजवान अशरफ ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। श्रीगंगानगर पुलिस के मुताबिक रिजवान ने पाकिस्तान में अपने घर से बॉर्डर तक 160 किलोमीटर का रास्ता तय करने के लिए 5 बसें बदली थीं। इसके बाद उसने बॉर्डर पार करने के लिए गूगल मैप की मदद से 20 किलोमीटर तक पैदल चला, लेकिन सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया और भारतीय सीमा में प्रवेश करते ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

श्रीगंगानगर के एसपी (SP) यानी पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 24 वर्षीय रिजवान इंटरनेशनल बॉर्डर से करीब 180 किलोमीटर दूर पाकिस्तान में पंजाब के कोठियाल शेख का निवासी है। बीएसएफ की गश्ती दल ने उसे 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे हिंदुमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर पकड़ा था। उन्होंने बताया कि रिजवान ने मौलवियों की बैठक के बाद नूपुर की हत्या का प्लान बनाया था।

आनंद शर्मा ने बताया कि रिजवान ने कबूल किया है कि वह नूपुर शर्मा के विवादित बयान से बहुत नाराज था और उन्हें मारना चाहता था। इसी वजह से उसने भारत में घुसने का फैसला किया। हालांकि उसे नहीं पता था कि वह भारत की किस पोस्ट पर पहुंचेगा या नूपुर शर्मा कहां रहती है। इसके बावजूद उसे भरोसा था कि वह नूपुर को खोज लेगा।

उन्होंने बताया कि जांच जारी है। बीएसएफ और सेना के बड़े अधिकारी भी पूछताछ के लिए पहुंचे हैं। वहीं एडीजी (ADG) (सिक्योरिटी) एस सेंगाथिर भी श्रीगंगानगर पहुंच गए हैं। सभी अफसर घुसपैठिए से कुछ नया जानने और उसके भारत में किसी संगठन से कनेक्शन खंगालने की कोशिश कर रहे हैं।

रिजवान के पास से तलाशी के दौरान दो चाकू मिले हैं। इसके अलावा उसके पास से धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान भी मिला। गिरफ्तारी के बाद रिजवान को बीएसएफ पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस ने उसे लोकल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पांच दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नूपुर की विवादित टिप्पणी को लेकर पाकिस्तान के पंजाब सूबे के कई इलाकों में कट्टरपंथियों और मौलवियों की बैठक हुई थी। मंडी इलाके की ऐसी ही एक बैठक में मौलवियों के उकसावे में आकर रिजवान ने नूपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय बॉर्डर तक पहुंच गया। भारत में घुसने के बाद रिजवान श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाना चाहता था। वहां चादर चढ़ाने के बाद उसका नूपुर शर्मा की हत्या करने का प्लान था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here