Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 15 July 2022: आज दिन शुक्रवार तथा दिनांक 15 जुलाई है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थितिमेष राशि में मंगल और राहु हैं। मिथुन राशि में सूर्य, बुध और शुक्र हैं। केतु तुला राशि में हैं। चंद्रमा और वक्री शनि मकर राशि में हैं। मीन राशि में स्‍वग्रही गुरु हैं।

मेषआज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। रोजी-रोजगार में थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी।

वृषभआज के दिन आपके मान-सम्‍मान पर ठेस न पहुंचे इसका ध्‍यान रखें। यात्रा में कष्‍ट होगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मिथुनआज के दिन आफको चोट लग सकती है। किसी कठिनाई में पड़ सकते हैं। परिस्थ्‍िातियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम और संतान का बहुत अच्‍छा सामन्‍जस्‍य रहेगा। इससे आप जीवन में आगे जाएंगे।

कर्कआज के दिन आप खुद के और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। किसी नए व्‍यापार की शुरुआत न करें। मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें। विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों में थोड़ी परेशानी का अनुभव हो सकता है आपको। प्रेम और  संतान भी मध्‍यम दिख रहा है।

सिंहआज के दिन आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। फिर भी कूछ डिस्‍टर्बेंस हो सकता है। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। ननिहाल पक्ष से कुछ खराब समाचार की प्राप्ति हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ होगा।

कन्‍याआज के दिन आपके मन असमंजस की स्थिति में रहेगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। विद्यार्थियों के लिए मध्‍यम समय है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है लेकिन मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो सकता है। प्रेम और संतान भी मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक चलेगा।

तुलाआज के दिन आपके घर में कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि नहीं हो पाएगी। प्रयास भी करेंगे तो नहीं होगी इसलिए शांत रहें। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक स्थिति करीब-करीब ठीक है।

वृश्चिकआज के दिन आपका पराक्रम रंग लाएगा। कंधे से ऊपर परेशानी हो सकती है। अपनों खासकर भाई-बहन के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। आपका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

धनुआज के दिन आप किसी भी ढंग का आर्थिक रिस्‍क न लें। जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं। कुटुम्‍बीजनों से न उलझें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। प्रेम और संतान भी मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक चलेंगे आप।

मकरआज के दिन ऊर्जा का रूपांतरण होता रहेगा, नकारात्‍मक और सकारात्‍मक में। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान अच्‍छा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

कुंभआज के दिन ऊर्जा का स्‍तर घटा रहेगा। नेत्र पीड़ा, सिरदर्द या किसी भी तरीके से मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा गड़बड़ रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य दोनों तरफ से समस्‍या में है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी शुभ समय दिख रहा है।

मीनआज के दिन आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे। विवादास्‍पद समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापार करीब-करीब सही रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here