साउथैंप्टन: इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने भले की बल्ले से कोई कमाल नहीं किया, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक रिकॉर्ड जरूर स्थापित कर दिया। रोहित के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 50 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत के फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में मिली जाती रोहित ने फुलटाइम कप्तान बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13वीं जीत है। इसके साथ ही रोहित क्रिकेट के इतिहास में सबसे छोटे प्रारूप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले टी20 कप्तान हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम द्वारा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश दिखे। रोहित की इस शानदार उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का फुलटाइम कप्तान बनने के बाद से अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 की बात करें,  तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उनको हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का चुना गया। पांड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में इंग्लैंड ऑलआउट होने से पहले केवल 148 रन ही बना सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here