दिल्लीः केंद्र सरकार के दो मंत्रियों ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आज यहां हुईं केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें कि दोनों का राज्यसभा कार्यकाल कल यानी गुरुवार को समाप्त हो रहा है।

बीजेपी ने नकवी को पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था। उसी समय से कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक नकवी एनडीए (NDA) की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बनाया जा सकता है। नकवी अभी तक केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं, साथ ही वे राज्यसभा में बीजेपी संसदीय दल के उपनेता भी थे।

मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

उधर, नकवी के साथ जेडीयू के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह ने भी कैबिनेट से इस्तीफा दिया है। उन्हें भी जदयू ने राज्यसभा में अगला कार्यकाल नहीं दिया है। आरसीपी सिंह का राज्यसभा सांसद के तौर पर गुरुवार को ही अंतिम दिन है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की तारीफ की। सूत्रों के मुुताबिक, PM मोदी ने कहा कि आपने देश के विकास में योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here