मुंबईः रेखा वह नाम है, जिसने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने बॉलीवुड को अपनी जिंदगी का एक लंबा समय दिया है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और बेहतरीन अभिनय से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाया। रेखा बहुत छोटी थीं, जब बॉलिवुड में आ गई थीं। उस दौर में रेखा बेहद पॉप्युलर ऐक्ट्रेस थीं। मेकर्स उन्हें फिल्मों में कास्ट करने के लिए बेकरार रहते थे। अब वह फिल्मों से बहुत दूर हैं। खुद को लाइमलाइट से भी दूर रखती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा एक महारानी जैसी जिंदगी जीती हैं। उनके पास अरबों की संपत्ति है। तो चलिए आज हम आपको रेखा के बारे में सबकुछ बताते हैं।

10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा (Rekha) का बचपन भले ही संघर्षों में बीता हो, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर सफलता का वह मुकाम हासिल किया है, जिसके लिए लोग सपना संयोजते हैं। उन्होंने 1966 में पहली बार तेलुगू मूवी ‘रंगुला रतलाम’ में काम किया था। इसके चार साल बाद फिल्म ‘सावन भादो’ से उन्होंने बतौर लीड ऐक्ट्रेस डेब्यू किया। रेखा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के 50 साल दिए हैं। इस लंबे फिल्मी सफर में उन्होंने 190 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। मौजूदा समय में वह तन्हाई से भरी, लेकिन लग्जरी लाइफ (Rekha luxury life) जी रही हैं। उनके पास मुंबई और हैदराबाद में कई प्रॉपर्टी हैं। उनके पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है। इसके अलावा उनकी चमचमाती साड़ियां भी कम कीमती नहीं हैं।

Networthtomb.com की रिपोर्ट के मुताबिक, Rekha के पास 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 25 अरब रुपये हैं। वह बांद्रा के बैंडस्टैंड में रहती हैं और उनके इस घर की कीमत करोड़ों में है।

प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा एक मूवी के लिए 13 से 14 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा उनकी कमाई ब्रांड प्रमोशन से भी होती है। इसके लिए वह 5.6 करोड़ रुपये वसूलती हैं।

लाइमलाइट से दूर रहने वाली रेखा को महंगी गाड़ियों का खूब शौक है। बताया जाता है कि उनके पास Tata Nexa, BMW 3 Series, Land Rover Discovery और Mitsubishi Outlander है।

67 वर्षीय रेखा पद्मश्री से सम्मानित हो चुकी हैं। इसके साथ ही वह नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। वह राज्यसभा की सदस्य भी हैं। इसलिए उन्हें सरकारी भत्ता भी मिलता है।

आम तौर पर रेखा अपने घर से बहुत कम ही बाहर निकलती हैं, लेकिन जब भी बाहर आती हैं, वह महंगी और चमचमाती साड़ी में ही दिखाई देती हैं। उनकी उन साड़ियों की कीमत भी अच्छी-खासी होती है। इसके अलावा उनके पास सोने की ढेर सारी ज्वैलरी भी है।

चार साल पहले यानी 2018 में रेखा स्क्रीन पर नजर आई थीं। उन्होंने ‘यमला पगला दीवाना: फिर से’ मूवी के एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस दी थी। इसके बाद से वह लाइमलाइट से दूर हैं। साल 2020 में जब कोरोना वायरस ने इंडिया में पैर पसारना शुरू किया था, तब रेखा के सिक्योरिटी गार्ड्स कोविड पॉजिटिव हो गए थे। बीएमसी (BMC) यानी वृहन्मुंबई नगर निगम  के लाख कहने पर भी रेखा न तो घर से बाहर आई थीं और न ही उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था। इसको लेकर काफी बवाल भी मचा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here