हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था। हमारी पार्टी का नारा भी यही है, हमारा एक ही कार्यक्रम है- तुष्टिकरण खत्म कर हमें तृप्तिकरण का रास्ता अपनाना। उन्होंने एनडीए (NDA) यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी की तारीफ करते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया।

मोदी ने कहा कि देश वंशवादी राजनीति और वंशवादी राजनीति करने वाले दलों से परेशान हो गया है। ऐसी पार्टियां देश में ज्यादा समय तक नहीं टिकेंगी। कुछ पार्टियां तो अपना अस्तित्व बचाने के लिए लड़ रही हैं। हमें ऐसी पार्टियों को मजाक नहीं उड़ाना चाहिए,  बल्कि उनकी गलतियों से सीखने की जरूरत है।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन पीएम मोदी ने पार्टी सदस्यों से ‘स्नेह यात्रा’ निकालने और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने को कहा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान हैदराबाद को भाग्यनगर कहा। आपको बता दें कि पीएम मोदी का हैदराबाद को भाग्यनगर कहना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बीजेपी के बाकी नेता भी इसका नाम भाग्यनगर करने की वकालत कर चुके हैं।

वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने बैठक में पीएम मोदी ने क्या क्या संदेश दिए, ‘इस बारे में बताया। प्रसाद ने बताया, “पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। उन्होंने इतनी चुनौतियों के बाद भी इतना अच्छा कार्यक्रम किया। पीएम मोदी ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए मायने रखता है। सरदार पटेल ने हैदराबाद में एक भारत की नींव रखी थी जिसे तोड़ने का बहुत प्रयास हुआ। अब बीजेपी के कंधों पर एक भारत से श्रेष्ठ भारत बनाने की यात्रा को पूरा करने का दायित्व है।“

प्रसाद ने बताया, “पीएम मोदी ने देश में बीजेपी के तेजी से विस्तार का उल्लेख किया। उन्होंने तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, केरल जैसे राज्यों में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साहस की बहुत गर्व से सराहना की।“

हैदराबाद में आयोजित बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने कई बड़े बातें कहीं। उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा, “जिन पार्टियों ने भारत में लंबे समय तक शासन किया उनका हाल हम सब देख ही रहे हैं। हमें उनका मजाक नहीं बनाना है बल्कि उनकी गलतियों से सीखना है।“
मोदी ने कहा, “वंशवादी राजनीति, वंशवादी राजनीतिक दलों से देश तंग आ चुका है। ऐसी पार्टियों के लिए लंबे समय तक टिकना मुश्किल है।“ इसके अलावा पीएम ने कहा कि विपक्षी पार्टियां हमारे लोकतांत्रिक साख पर सवाल उठाती हैं, मैं पूछता हूं कि उनके समय में लोकतंत्र का क्या हाल था।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में अगले 30 से 40 साल बीजेपी के होंगे और भारत ‘विश्वगुरु’ बनेगा। शाह ने राजनीति में जातिवाद, वंशवाद और तुष्टीकरण को बहुत बड़ा अभिशाप बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में देश की राजनीति से इनका अंत होकर ही रहेगा।

शाह ने दावा किया है कि बीजेपी जल्द ही तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में सरकार भी बनाएगी। दोनों राज्यों में पारिवारिक पार्टियों का दबदबा खत्म होगा। पार्टी केरल, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी सरकार गठन को लेकर तैयारी कर रहे हैं।

अमित शाह ने गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि सभी आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने झूठा करार दिया और अदालत ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने संविधान पर भरोसा रखा, गुजरात दंगा मामले में SIT का सामना किया, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने पर विपक्ष अराजकता फैला रहा है।

शाह ने कहा, “आज केंद्र की योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंच रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस निराश और हताश है और वो केंद्र सरकार की हर कल्याणकारी योजना का विरोध करती है। सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का मसला हो। कोरोना के खिलाफ देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया गया कांग्रेस ने उस पर भी सवाल खड़े कर दिए।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here