Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
हम चीखते रहे, लेकिन डर से कन्हैलाल को बचाने कोई नहीं आयाः गवाह - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

हम चीखते रहे, लेकिन डर से कन्हैलाल को बचाने कोई नहीं आयाः गवाह

उदयरपुरः आज शनिवार है। आज राजस्थान के उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्या का पांचवां दिन है। दिनदहाड़ तालिबानी तरीके से हुई इस हत्याकांड के बाद से पूरे शहर में कर्फ्यू लगा है और इसके खिलाफ देशभर के लोगों में गुस्सा है। सरकार ने एहतियातन धारा 144 के साथ नेटबंदी तक का कड़ा निर्णय लिया है।

कन्हैयालाल की दुकान पर काम करने वाले कारीगर ईश्वरलाल (45) आज भी MB हॉस्पिटल में हैं। वहीं, दूसरा कारीगर राजकुमार (50) घर पर हैं। स्थिति को देखते हुए राजकुमार के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जब कन्हैयालाल की हत्या हुई थी, उस समय ये दोनों दुकान में ही थे।

ईश्वरलाल ने बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे गौस और रियाज कस्टमर बनकर दुकान में आए। मैं काम कर रहा था। कुर्ता-पायजामे का नाप लेने को कहा। सेठ जी (कन्हैयालाल) सारा काम छोड़ नाप लेने लगे। तभी एक आरोपी ने अचानक सेठ जी पर हमला कर दिया। सेठ जी चीखने लगे।

पीछे मुड़कर देखा तो रियाज और गौस दोनों छुरे से हमला कर रहे थे। राजकुमार भी मेरे साथ था। मैं बचाव करने आया,  तो मेरे सिर और कंधे पर हमला किया। मैं जोर-जोर से चिल्लाया, लेकिन डर के मारे कोई बचाने नहीं आया।

वहीं राजकुमार ने बताया कि धमकियों से कन्हैयालाल काफी परेशान थे। डर के मारे सीसीटीवी (CCTV) लगवाए थे। उस दिन अचानक हुए हमले के बाद से मेरा परिवार डरा हुआ है। उन्होंने बताया कि कन्हैयालाल ने नाजिम द्वारा मुकदमा दर्ज करवाने पर माफी भी मांग ली थी। इसके बाद एक महिला और पुरुष आए तो काफी कुछ सुनाया। उस दौरान कन्हैयालाल ने हाथ जोड़कर कहा था कि हमने अनजाने में हुई गलती की माफी मांग ली है। समझौता भी हो गया। आप अपने समाज के सदर शकील भाई से पूछ लीजिएगा। इसके बाद वे महिला-पुरुष चले गए।

राजकुमार ने बताया कि आस-पास की दुकानें कम ही खुली थीं। दुकान में कन्हैयालाल, ईश्वरलाल और मैं था। अचानक हुए हमले से हम डर गए। मैं पहले बाहर आ गया। कुछ ही देर में खून से सने कन्हैयालाल बाहर आए। उनकी मौत हो गई। इसके बाद भी आरोपियों ने उन पर बेरहमी से 5-6 वार किए। यह देख हर कोई डर गया। किसी में आगे आने की हिम्मत नहीं थी।

उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड के बाद से मेरा पूरा परिवार सदमे में है। 6 महीने बाद बेटी की शादी होनी है। घटना से कुछ दिन पहले ही कन्हैयालाल को जब बेटी की शादी के बारे में बताया तो सहायता की बात की थी। रात में फूड डिलीवरी का काम करता हूं। अब डर लगता है कि मुझे और मेरे परिवार को कुछ हो गया तो क्या होगा?

राजकुमार ने कहा कि मुझे कुछ नहीं हुआ, इसलिए किसी ने सहायता तक नहीं की। अब इतने बड़े केस में गवाह बनने के कारण वह खुलकर काम तक नहीं कर सकेंगे। राजकुमार की पत्नी पुष्पा ने बताया कि उनके एक बेटा-एक बेटी है। इस हादसे के बाद पूरा परिवार सहम गया है। अब गली में जाने से भी डर लगता है। कुछ दिन तो निकाल दिए, लेकिन आगे क्या होगा पता नहीं। पुलिस हमें गवाह बना रही है, लेकिन सहायता करने अभी तक कोई नहीं आया।

 

 

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago