मुंबईः महाराष्ट्र के सियासी घमासान के बीच शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहe है कि हम शरीफ क्या हुए, दुनिया बदमाश हो गई… बाला साहेब होते तो जवाब देते। उन्होंने बताया कि बताया कि एकनाथ शिंदे को 20 मई को ही मुख्यमंत्री बनने का ऑफर उद्धव जी की ओर से दिया गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने बगावत की।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि गुवाहाटी में बैठे बागी 40 विधायक मुर्दा समान हैं। वहीं आदित्य ठाकरे ने बताया कि एकनाथ शिंदे को 20 मई को ही मुख्यमंत्री बनने का ऑफर उद्धव जी की ओर से दिया गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने बगावत की। बोले- हम शरीफ क्या हुए, दुनिया बदमाश हो गई… बाला साहेब होते तो जवाब देते।

उधर, मराष्ट्र में राजनीतिक संकट का मुद्दा अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। 16 बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर के नोटिस को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को इस पर सुनवाई करेगा​​​​​​। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने शनिवार को 16 विधायकों को सदस्यता रद्द करने का नोटिस भेजा था।

इस बीच एकनाथ शिंदे ने रविवार को महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बातचीत की। उन्होंने राज से उनकिी तबीयत का हाल जाना। साथ ही वर्तमान राजनीतिक हालात पर भी बात की ।

वहीं 10 दिन के भीतर ही एकनाथ शिंदे के पोस्टर से बाल ठाकरे गायब हो गए हैं। शिंदे ने 16 जून को सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर किया था, जिसमें बाल ठाकरे, उद्धव और आदित्य नजर आ रहे हैं। वहीं रविवार को शिंदे ने जो पोस्टर शेयर किया है, उसमें उद्धव और आदित्य के साथ बाल ठाकरे भी गायब हैं।

शिंदे ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें बागी विधायक भरतशेट गोगावले कह रहे हैं कि सीएम उद्धव ठाकरे ने 2.5 साल में शिवसेना के उन विधायकों के साथ कोई बैठक नहीं की जो 2019 का चुनाव हार गए थे। इसके उलट उप मुख्यमंत्री ने उन ‌एनसीपी उम्मीदवारों को फंड दिया जो 2019 में विधानसभा चुनाव हार गए थे।

वहीं शिंदे खेमे के विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि हम किसी भी समय महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले एकनाथ शिंदे समूह को मान्यता दी जानी चाहिए। हम महा विकास अघाड़ी सरकार के साथ नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक से दो विधायक और आएंगे और हमारे साथ जुड़ेंगे। उनके समर्थन और अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ हमारी संख्या 51 हो जाएगी। हम 3-4 दिनों में किसी निर्णय पर पहुंचेंगे जिसके बाद हम सीधे महाराष्ट्र वापस जाएंगे

इस बीच संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र में लिखा, “2019 में उद्धव ठाकरे ने शिंदे को सीएम बनाने का वचन दिया था, लेकिन भाजपा ने ढाई साल वाला करार तोड़ दिया, जिस वजह से शिंदे मुख्यमंत्री नहीं बन पाए। राउत ने आगे लिखा- हॉर्स ट्रेडिंग का गंदा खेल खेला जा रहा है। अगर भाजपा में इसमें शामिल होती है, तो महाराष्ट्र की जनता माफ नहीं करेगी।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here