दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रोहित शर्मा कोरोना वायरस से ग्रसित हो गए हैं। लीसेस्टरशायर के खिलाफ हम सभी ने देखा था कि रोहित शर्मा पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन दूसरे पारी में नजर नहीं आए। ऐसे में उनको लेकर तमाम तरह की बातें सामने आईं।  अब बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वे क्यों वार्मअप मैच में बल्लेबाजी नहीं करने उतरे।

दरअसल, रोहित शर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। रोहित शर्मा की तबीयत खराब थी और ऐसे में वे बल्लेबाजी नहीं कर सके। वहीं, शनिवार 25 जून को उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं। रोहित इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। पहली बार विदेश में टेस्ट कप्तानी करने जा रहे रोहित को टीम होटल में आईसोलेशन में रखा गया है।

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा,  “टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में कोविड​​-19 पॉजिटिव पाया गया है। वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है। उनकी सीटी वैल्यू का पता लगाने के लिए रविवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।”

अगर रोहित शर्मा की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो वे 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। कोरोना से उबरने के लिए उनको कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में वे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे,  जो पिछले साल कोविड-19 के कारण नहीं खेला गया था पांचवां टेस्ट मैच एजबेस्टन में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक खेला जाएगा।

आपको बता दें कि टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए 2021 में इंग्लैंड गई थी। उस समय का शेड्यूल निम्नलिखित प्रकार था।

  • पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त तक ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम ।
  • दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से 16 अगस्त तक लॉर्ड्स, लंदन ।
  • तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से 29 अगस्त तक हेडिंग्ले, लीड्स।
  • चौथा मुकाबला 2 सितंबर से 6 सितंबर तक केनिंग्टन ओवल, लंदन।
  • पांचवां मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में 10 सितंबर से 14 सितंबर तक, लेकिन कोविड के कारण मुकाबला नहीं खेला जा सका था।

टीम इंडिया के मौजूदा इंग्लैंड दौरे के अन्य शेड्यूल-

T20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20: 7 जुलाई, एजेस बाउल
दूसरा टी20: 9 जुलाई, एजबेस्टन
तीसरा T20: 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज

वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे: 12 जुलाई, ओवल
दूसरा वनडे: 14 जुलाई, लॉर्ड्स
तीसरा वनडे: 17 जुलाई, मैंचेस्टर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here