दिल्लीः आज दिल्ली में लोगों को यातायात करने में मुसाबतों का सामना करना पड़ सकता है। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होंगे। वहीं, कांग्रेस सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई नई ‘अग्निपथ’ योजना का भी विरोध कर रही है। ऐसे में पार्टी आज बड़े स्तर पर ‘शांतिपूर्ण’ प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी है।

रमेश ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “कल देशभर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना और अपने सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाती मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।“

उधर, दिल्ली पुलिस की तरफ से कांग्रेस सांसदों के साथ हुई कथित हाथापाई को लेकर कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल शामिल हैं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी से 13 जून से शुरू हुआ पूछताछ का दौर 15 जून तक चला और इसके बाद अगली पेशी 20 जून की तय की गई। शुरुआती तीन दिनों के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूछताछ के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेना में भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन के समर्थन में रविवार को ‘सत्याग्रह’ किया था। साथ ही राहुल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here