Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 07 June 2022: आज दिन मंगलवार तथा दिनांक 07 जून 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थितिमेष राशि में शुक्र और राहु का गोचर चल रहा है। वृषभ में सूर्य और बुध चल रहे हैं। चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर में हैं। केतु तुला राशि में हैं। शनि कुंभ राशि में हैं। मंगल और गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेषआज का दिन लेखकों, विद्यार्थियों, कवियों और लिपिकीय काम करने वालों के लिए शुभ दिन है। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा सा ऊपर-नीचे हो सकता है। जीवनसाथी के साथ और स्‍वास्‍थ्‍य दोनों पर ध्‍यान दें। संतान, व्‍यवसाय, प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। सूर्यदेव को जल देते रहें। काली वस्‍तु का दान करें।

वृषभआज के दिन भौतिक सुख-संपदा  वृद्धि संभव है। फिर भी घर में किसी बात को लेकर मनमुटाव और कलह की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक स्थिति अच्छीत है।

मिथुनआज के दिन आपकी आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी हो रही है। फिर भी कुछ बातों जैसे प्रेम और संतान को लेकर मन खराब रहेगा। व्‍यवसाय में तरक्‍की कर रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य भी बहुत अच्‍छा हो चुका है।

कर्कआज के दिन आप खुद के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें।वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। इसके अलावा आपकी पढ़ाई-लिखाई, प्रेम, संतान, उपलब्धियां सब सकारात्‍मक चल रही हैं। व्‍यापारिक स्थिति ठीक है।

सिंहआज के दिन सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। जीवन में तरक्‍की करेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी उसकी उपलब्‍धता होगी लेकिन बच्‍चों को लेकर, प्रेम को लेकर मन ठीक नहीं है। व्‍यापारिक स्थिति ठीक है।

कन्‍याआज के दिन मानसिक चिड़चिड़ापन हो सकता है। खर्च की अधिकता हो सकती है। नेत्र पीड़ा और सिरदर्द परेशान करेगा लेकिन किसी चीज की कोई दिक्‍कत नहीं आएगी। आवश्‍यकता से अधिक बढ़ाचढ़ाकर किसी चीज को सोचने से भी आप परेशान हो सकते हैं। व्‍यापार, संतान, प्रेम और अन्‍य सारी चीजें सही हैं।

तुलाआज के दिन आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी अच्‍छी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिकआज के दिन राजसत्‍ता पक्ष में पहल होगी, साख बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और संतान की स्थिति बेहद अच्‍छी है। व्‍यापारिक स्थिति ठीक है।

धनुआज के दिन आपका भाग्‍य साथ देगा। यात्रा में लाभ होगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और संतान की भी स्थिति अच्‍छी है।

मकरआपके लिए एक दिन और जोखिम भरा समय है। थोड़ा सा बचकर पार करने की आवश्‍यकता है। कोई रिस्‍क न लें। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक स्थिति ठीक है।

कुंभआज के दिन आपका आनंददायक जीवन गुजरेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अच्‍छा है।

मीनआज के दिन शत्रु आपके काम में अड़ंगा डालने की कोशिश करेगा लेकिन आपका रूका हुआ काम जरूर चल निकलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान की स्थिति थोड़ी दूरी वाली है। व्‍यापारिक स्थिति अच्छी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here