दिल्लीः मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में रची गई। आपको बता दें कि मूसेवाला का हत्या की साजिश कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस ने कनाडा बैठे गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर रचि थी। लॉरेंस इस समय दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद है। इस हत्याकांड में पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख का मैनेजर भी शामिल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बात का खुलासा दिल्ली में कुछ समय पहले गिरफ्तार हुए शाहरूख ने किया है। शाहरूख ने बताया था कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस कोई बड़ी साजिश रच रहे हैं। शाहरूख ने खुद मूसेवाला की हत्या के लिए रेकी भी की थी। अब हत्याकांड में इस्तेमाल हुई बोलेरो वही है, जिसका इस्तेमाल शाहरूख ने साथियों के साथ मूसेवाला की रेकी के लिए किया था। इस मामले में हरियाणा के भी कुछ गुर्गों का नाम सामने आ रहा है। सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या दिल्ली पुलिस ने यह इनपुट पंजाब पुलिस के साथ शेयर किए थे या नहीं?। अगर हां तो फिर पंजाब पुलिस ने उनकी सिक्योरिटी में कटौती क्यों की?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सूसेवाली की हत्या की कोशिश इससे पहले ही भी हुई थी। उस समय गैंगस्टर्स के गुर्गे मूसेवाला के गांव पहुंचे,  तो वहां AK 47 वाले कमांडों देख लौट आए। बाद में हत्या के लिए उन्होंने गोल्डी बराड़ से रूसी AK 94 ( एवतोमैत निकोनोव) मंगवाई थी, जिससे 29 मई को ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर मूसेवाला की हत्या की गई। आपको बता दें कि मानसा में अभी तक मूसेवाला का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। कड़ी सुरक्षा के बीच यहां मूसेवाला के प्रशंसक लगातार इकट्‌ठा हो रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि शाहरूख से पूछताछ के बाद मूसेवाला हत्याकांड में 8 लोगों की भूमिका पर शक जताया जा रहा है,  जिसमें गोल्डी बराड़, लॉरेंस, जग्गू भगवानपुरिया, मनप्रीत औलख का मैनेजर सचिन, अजय गिल, सतेंद्र काला, सोनू काजल और अमित काजला शामिल हैं।

उधऱ, मूसेवाला हत्याकांड की जांच अब पंजाब हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने यह मांग की थी,  जिसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस मामले में एनआईए (NIA) यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अलावा जिस भी जांच एजेंसी की जरूरत होगी, सरकार उसमें मदद करेगी। इसके अलावा पंजाब सरकार और पुलिस भी जांच में पूरा सहयोग करेगी।

उधर, पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने सफाई दी कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि मूसेवाला गैंगस्टर था। वह किसी गैंगस्टर ग्रुप से जुड़ा हुआ था। उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया। उनके दिल में भी मूसेवाला के प्रति बहुत सम्मान है। मूसेवाला के पिता ने कहा था कि डीजीपी ने उनके बेटे पर गलत आरोप लगाए। वह इसके लिए माफी मांगे। इसके बाद मुख्यमंत्री मान ने डीजीपी को स्पष्टीकरण देने को कहा था। मान ने सुरक्षा की जानकारी लीक होने के मामले में भी जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मान को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आपकी सरकार की नाकामियों से मेरे बेटे की हत्या हुई। मूसेवाला की मां मुझे पूछती है कि शुभदीप कहां है?, वह घर कब आएगा? मैं उसे क्या जवाब दूं। मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे इंसाफ मिलेगा।

मूसेवाला का हत्या के बाद पंजाब के मानसा में तनावपूर्ण माहौल के बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पंजाब पुलिस के बठिंडा रेंज के IG पीके यादव, मानसा SSP गौरव तूरा और बठिंडा के SSP जे. एलेनचेजियन को मानसा में ही कैंप करवा दिया गया है।

आपको बता दें कि अज्ञात बदमाशों ने रविवार शाम पांच बजे मूसेवाला को गोलियों से भून डाला था।

पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात लॉरेंस गैंग ने ली है। लॉरेंस गैंग और उनके साथी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कहा कि हमने मोहाली में कत्ल किए विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का बदला लिया है। वहीं अब गैंगस्टर दविंदर बंबीहा गैंग भी सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि मूसेवाला उनसे नहीं जुड़ा था। फिर भी उसका नाम हमारे साथ जोड़ा जा रहा है। इसलिए वह इसका बदला लेंगे।

दविंदर बंबीहा गैंग इस धमकी के मद्देनजर पंजाब की जेलों में लॉरेंस गैंग के बंदियों को अलग कर दिया गया है। जहां-जहां इस गैंग के मेंबर हैं, वहां सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। बंबीहा गैंग के मेंबर भी जेलों में बंद हैं। उन्हें भी अलग कर दिया गया है। दोनों गैंग आपस में न भिड़ें, इसको लेकर सभी जेलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है।

उधर, पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बना दी है। जिसमें मानसा के SP (इन्वेस्टिगेशन) धर्मवीर सिंह, DSP (इनवेस्टिगेशन) बठिंडा विश्वजीत सिंह और मानसा के CIA इंचार्ज प्रिथीपाल सिंह शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here