दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक से तथा वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल महाराष्ट्र से राज्यसभा जाएंगे। बीजेपी ने अगले महीने होने वाले राज्‍यसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की लिस्‍ट जारी कर दी है। पार्टी ने आठ राज्यों से 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इनमें 5 महिलाएं हैं।

बीजेपी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को कर्नाटक, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और डॉ. अनिल सुखदेवराव को महाराष्ट्र, कविता पाटीदार को मध्य प्रदेश और घनश्याम तिवारी को राजस्थान से चुनावी समर में उतारा है।

पार्टी ने कर्नाटक से जग्गेश को भी उम्मीदवार बनाया गया है। बिहार से सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और हरियाणा से कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है, जिनमें से 6 पर पार्टी ने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत बाजपेई, राधामोहन दास अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। यहां 7 सीटों पर बीजेपी को पूर्ण बहुमत है। सपा के पास 3 उम्मीदवारों को जिताने के लिए बहुमत है। पार्टी ने उत्तराखंड से कल्पना सैनी को उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं। वहीं, नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here