Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
IPL 2022: राजस्थान और गुजरात के बीच होगा फाइनल फाइट, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

IPL 2022: राजस्थान और गुजरात के बीच होगा फाइनल फाइट, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

दिल्लीः IPL 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को राजस्थान और हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात से होगा। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.संजू सैमसन की टीम 14 साल बाद IPL के फाइनल में पहुंची है। वहीं, आरसीबी RCB का IPL चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर टूट गया है।

IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 157 रन बनाए थे और राजस्थान को 158 रन का टारगेट दिया था। RR के लिए जोस बटलर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में 106 रन बनाए। बटलर आखिरी तक नाबाद रहे। IPL 2022 में बटलर का यह चौथा शतक है। उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की है। कोहली ने 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे।

आपको बता दें कि संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान 2008 के बाद पहली बार IPL के फाइनल में पहुंची है। IPL के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी। वहीं, दूसरी ओर RCB का IPL चैंपियन बनने का सपना फिर टूट गया है।

वहीं, आरसीबी 3 बार 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई। इस साल विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उम्मीद थी कि शायद RCB की किस्मत बदलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। IPL-15 का प्लेऑफ RCB का आठवां प्लेऑफ था, लेकिन टीम एलिमिनेटर मुकाबला जीतने के बाद दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान से हार कर बाहर हो गई।

दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में RCB के लिए सबसे ज्यादा रन रजत पाटीदार ने बनाए। उन्होंने 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और मैककॉय ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए। कृष्णा ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए तो वहीं, मैककॉय के 4 ओवर में आरसीबी के बल्लेबाज सिर्फ 23 रन ही बना सके।

रजत पाटीदार का बल्ला राजस्थान के खिलाफ मैच में फिर बोला। उन्होंने 42 गेंद में 58 रन बनाए। उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले। उनका स्ट्राइक रेट 138.09 का रहा। विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने पारी को संभाला। पिछले मैच में शतक लगाने वाले रजत की बल्लेबाजी देखकर कॉमेंट्री कर रहे दिग्गज खिलाड़ियों ने उनको फ्यूचर का स्टार बताया। वहीं, RCB के लिए मैक्सवेल ने भी मैच में छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने 13 गेंद में 24 रन बनाए। उनको ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया।

वहीं, RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस से राजस्थान के खिलाफ मैच में बड़ी पारी खेलने की उम्मीद थी, लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। फाफ 27 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट ओबेद मैककॉय ने लिया। डु प्लेसिस ने मैच में चौके-छक्के लगाने की कोशिश तो की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। उनका एक कैच संजू सैमसन ने छोड़ा था। फाफ इसका भी फायदा नहीं उठा पाए।

RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी बल्ला राजस्थान के खिलाफ क्वालिफायर-2 में नहीं चला। मैच में उन्होंने 8 गेंद में सिर्फ 7 रन बनाए। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद प्रसिद्ध ने शॉर्ट ऑफ लेंथ डाली जो ऑफ स्टंप के बाहर थी। कोहली खड़े-खड़े ऑफ साइड में बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद ने बाहरी किनारा लिया औैर सैमसन ने एक आसान सा कैच लपक लिया। इससे पहले लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में भी विराट कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और 24 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए थे।

दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में 158 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को मैच में शानदार शुरुआत मिली। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 31 गेंद में 61 रन जोड़ दिए। यशस्वी 13 गेंद में 21 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। वहीं, बटलर ने इस साझेदारी में सिर्फ 18 गेंद में 40 रन बना दिए।

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago