Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
सुरक्षा बलों ने महज 24 घंटे में टीवी कलाकार अमरीन के हत्यारों को किया ढेर, जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए चार आतंकवादी - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

सुरक्षा बलों ने महज 24 घंटे में टीवी कलाकार अमरीन के हत्यारों को किया ढेर, जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए चार आतंकवादी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की टीवी अभिनेत्री अमरीन भट्ट के कातिल आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों ने महज 24 घंटे में अमरीन के हत्यारों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में गुरुवार तड़के अमरीन के हत्यारे दो आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ”मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान हफरू चदूरा बडगाम निवासी शाहिद मुश्ताक भट और हकरीपोरा पुलवामा निवासी फरहान हबीब के रूप में हुई है। ये दोनों हाल ही में आतंकवादी संगठन में शामिल हुए थे।  इन दोनों ने लश्कर के कमांडर लतीफ के इशारे पर टीवी कलाकार अमरीन की हत्या की थी।”

सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना मिलने के बाद आतंकियों को घेर लिया और करीब 5 घंटे चले एनकाउंटर में उन्हें मार गिराया। मुठेभेड़ देर रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुई, जो तड़के ढाई बजे तक चली। दोनों आतंकी एक घर में छिपे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की टीम जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ी, तभी आतंकवादियों ने अपने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं।” पुलिस ने यह भी कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल, चार मैगजीन और एक पिस्तौल की बरामदगी हुई है।

वहीं, श्रीगनर के सौरा इलाके में देर रात हुए एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि दोनों सौरा के बुचपोरा में शाह फैसल कॉलोनी आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मारे गए।
पुलिस ने कहा, ”मुठभेड़ स्थल से एके-47, पिस्तौल, जिंदा कारतूस और ग्रेनेड समेत कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।” तलाश अभियान जारी है।

आपको बता दें कि बड़गाम जिले के चदूरा के हिशरू इलाके में बुधवार को TV एक्ट्रेस अमरीन भट्ट को आतंकियों ने गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। घटना के वक्त अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले के बाद दोनों की तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक प्रदेश में जनवरी से लेकर अब तक 5 महीने में 26 विदेशी आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इनमें सभी लश्कर के 14 और जैश के 12 शामिल हैं। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में गुरुवार को 3 आतंकी को ढेर किया था।

पुलिस के मुताबिक साल 2021 में 182 आतंकियों को एनकाउंटर के दौरान मार गिराया गया था। वहीं संसद में एक सवाल के जवाब में सरकार ने बताया था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जनवरी 2022 तक 439 आतंकवादियों को मारा गया। जम्मू-कश्मीर से अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था।

पिछले कुछ सालों से जम्मू-कश्मीर में लोकल टेररिस्ट्स की संख्या बढ़ रही है। आठ मई तक के अपडेट आंकड़ों के अनुसार साल 2018 में 187, 2019 में 121, 2020 में 181, 2021 में 142 और 2022 में 28 स्थानीय युवा आतंकी संगठनों का हिस्सा बने। इधर, कश्मीर में पिछले 4 महीने में 460 से ज्यादा आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं।

Delhi Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

4 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

5 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

5 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

5 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

6 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

6 days ago