दिल्लीः थाईलैंड टैलेंट कप 2022 होंडा रेसिंग इंडिया के राइडर सार्थक चवन ने इतिहास रच दिया है। चवन ने थाईलैंड टैलेंट कप 2022 के दूसरे राउंड में पोडियम फिनिश कर नया रिकॉर्ड कायम किया। आपको बता दें कि यह होंडा रेसिंग इंडिया के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक भारतीय राइडर ने ऐसा कारनाम किया है। आपको बता दें कि पुणे के 15 वर्षीय राइडर चवन ने पिछले सप्ताहान्त बुरीराम (थाईलैंड) के चैंग इंटरनेशनल सर्किट में अपने राइडिंग कौशल को दर्शाते हुए राउड की दूसरी रेस में ग्रिड से 12वें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद शानदार प्रदर्शन देते हुए जल्द ही टॉप 5 में अपना रास्ता बनाया। चवन ने गीली परिस्थियों के बीच प्रतिस्पर्धा के दौरान एशिया के बेहतरीन राइडरों के साथ कड़ा मुकाबला करते हुए तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की। वे रेस लीडर से मात्र 0.583 सैकण्ड पीछे रहे।

सार्थक की टीम के साथी 16 वर्षीय कवीन क्विंटल ने भी रेस के दौरान आत्मविश्वास से भरपूर युवा भारतीय राइडर का परिचय दिया। 16 राइडरों के ग्रिड पर 15वें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद चेन्नई के इस राइडर ने अच्छी ब-सजय़त ली और पहले ही लैप में 5 राइडरों को ओवरटेक कर गए। यहां से रेस 2 के अंत तक कवीन ने कड़ा मुकाबला जारी रखा और कुल 29ः50.642 के लैप टाईम के साथ नौवें पाॅज़िशन पर रेस फिनिश की।

सूत्रों के मुताबिक, नए डीजीपी को लेकर तीन नामों की चर्चा चल रही है। DG इंटेलिजेंस डीएस चौहान और आरके विश्वकर्मा के साथ आनंद कुमार भी रेस में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here