मुंबईः कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करती फिल्म द कश्मीर फाइल्स रिलीज के बाद भारत सहित कई देशों में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देश में बनी यह फिल्म सिंगापुर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन वहां के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बैन कर दिया है। इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने विवेक और बीजेपी पर तंज कसा। इसके बाद विवेक अग्निहोत्री अग्निहोत्री ने पलटवार करते हुए थरूर को बेवकूफ तक कहा डाला।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट में स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें द कश्मीर फाइल्स को बैन करने की वजह बताई गई है। स्क्रीनशॉट में लिखा है, “द कश्मीर फाइल्स में मुसलमानों की गलत इमेज होने और कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने का एकतरफा पोर्ट्रेयल है। इस वजह से यह फिल्म कई कम्युनिटी के बीच दुश्मनी पैदा करने और हमारे बहु-धार्मिक समाज में सामाजिक भाईचारे को नुकसान पहुंचाने की क्षमता रखती है। सिंगापुर में धार्मिक समुदायों को बदनाम करने वाली कोई भी चीज को रिलीज करने नहीं दिया जा सकता है।

इसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने शशि थरूर को फोपडूडल (बेवकूफ) कहते हुए लिखा प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सिंगापुर दुनिया का सबसे रिग्रेसिव सेंसर है। इसने ‘द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट’ पर भी बैन लगा दिया था (अपनी मैडम से पूछें)। यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म ‘द लीला होटल फाइल्स’ पर बैन लगाया गया। कृपया कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक बनाना बंद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here