दिल्लीः जब से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तब से इस बात को लेकर आशंका जताई जा रही है कि क्या पहले की तरह इसकी सर्विस मुफ्त में मिलती रहेगी। अब एलन मस्क ने खुद ही इन आशंकाओं का दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस प्लेटफॉर्म के कॉमर्सियल और सरकारी यूजर को इसके इस्तेमाल के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे। उन्होंने साधारण यूजर को लेकर भी स्थिति साफ कर दी है।

मस्क ने ट्वीट कर कहा, ”ट्विटर साधारण यूजर के लिए हमेशा मुफ़्त रहेगा, लेकिन कॉमर्सियल/सरकारी यूजर के लिए शायद थोड़ी सी लागत लग सकती है।”

उधर, ट्विटर का पूरी तरह अधिग्रहण करने में अभी समय है। इसके बावजूद लोग अभी से ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से नौकरी मांग रहे हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स का सोशल मीडिया पेज नौकरियों के अनुरोध से भर गया है। हालांकि, अधिकतर लोगों ने मजाक के तौर पर उनसे नौकरी के अनुरोध किए हैं।

एक महिला ने लिखा, “मुझे उपाध्यक्ष के रूप में नौकरी पर रख लीजिए। मुझे 11 सालों का अनुभव है। मैं सोशल एप बनाने की क्षमता रखती हूं।“ एक अन्य शख्स ने लिखा, “मुझे ट्विटर का ‘मुख्य प्रेम अधिकारी’ नियुक्त कर दें। मुझे मासिक वेतन सिर्फ 69 डॉलर (करीब साढ़े पांच हजार रुपये) ही चाहिए, लेकिन यह रकम क्रिप्टोकरंसी में होनी चाहिए। मैं दुनिया में प्यार की मात्रा बढ़ाने के लिए जो कर सकता हूं करूंगा।“

इस बीच आशंका जताई जा रही है कि मस्क नौकरियां घटा सकते हैं। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि मस्‍क की टीम कैसे बनेगी और विशेष रूप से इसमें सीईओ की भूमिका क्‍या होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here