डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करती हुईं

कोपेनहेगन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने यूरोपीय दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को डेनमार्क पहुंचे। पीएम मोदी के डेनमार्क पहुंचने पर यहां की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करने के लिए बेला सेंटर पहुंचे। इन दौरान डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिक्सन भी उनके साथ मंच पर मौजूद रहीं। पीएम के पहुंचते ही वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी- मोदी के नारे लगाए। यहां पर पीएम मोदी से पहले फ्रेडरिक्सन ने लोगों को संबोधित किया।

फ्रेडरिक्सन ने अपने कहा कि आपके साथ यहां मौजूद होकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि हम आपका स्वागत कर पाए, मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी। एक बार फिर मैं आपका स्वागत करती हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं आप सभी के साथ आज यहां मौजूद हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आज हम एकसाथ दिखाते हैं कि हमारे बीच कितने मजबूत संबंध हैं, दोस्ती के और परिवार के। यह आप सभी के बिना मुमकिन नहीं होता।

उन्होंने कहा कि डेनमार्क में रहने वाले और डेनमार्क में काम करने वाले सभी भारतीयों का धन्यवाद, जिन्होंने डेनिश समाज में अपना सकारात्मक योगदान दिया है। आप सभी का धन्यवाद। उन्होंने भारतीय समुदाय से कहा कि मुझे कहना होगा कि आपको एक राजनेता का स्वागत करना बहुत अच्छी तरह आता है। प्लीज, यह डेनमार्क की जनता को भी सिखाएं। डेनिश पीएम ने कहा कि भारत और डेनमार्क के बीच कई अहम समझौते हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी और समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी डेनमार्क की क्वीन मार्गेथ द्वितीय से भी मुलाकात करेंगे और व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद बुधवार को मोदी फ्रांस पहुंचेंगे,  जहां पीएम मोदी फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here