मुंबई: वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग में कई साल से शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के इस सलामी बल्लेबाज ने इस लीग में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि वॉर्नर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान हाफ सेंचुरी से तो चूक गए, लेकिन उन्होंने कमाल का रिकॉर्ड बना दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली ने कोलकाता को हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की।

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी बनाने वाले वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 1000 रन भी पूरे कर लिए। वॉर्नर ने इससे पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ भी 1000 आईपीएल (IPL) रन पूरे किए थे। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पूर्व कप्तान वॉर्नर आईपीएल में किन्हीं दो टीमों के खिलाफ एक हजार रन बनाने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 1029 रन बनाए थे। टीम इंडिया में धवन के ओपनिंग पार्टनर और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कोलकाता के खिलाफ 1018 रन बनाए थे। वॉर्नर ने पंजाब के खिलाफ 1005 रन और बनाए हैं और कोलकाता के खिलाफ भी 1 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

वॉर्नर की 42 रन की पारी ने दिल्ली के लिए 147 रन के लक्ष्य का आधार रखा। वह दिल्ली की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। ललित यादव (Lalit Yadav) ने 22 और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 24 रन की पारी खेली। वहीं रॉवमैन पॉवेल ने सिर्फ 16 गेंद पर 33 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here