Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
कर्ज मांगने सऊदी अरब गए शहबाज पर फूटा लोगों का गुस्सा, लगाए चोर-चोर के नारे - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

कर्ज मांगने सऊदी अरब गए शहबाज पर फूटा लोगों का गुस्सा, लगाए चोर-चोर के नारे

दिल्लीः सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ नारे लगा रहे हैं और उन्हें चोर-चोर कह के पुकार रहे हैं। दरअसर शहबाज तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब गए हैं। गत दिन वह अपने मंत्रिमंडल के साथ मदीना में मस्जिद-ए-नबवी गए थे और इसी दौरान यहां मौजूद पाकिस्तानियों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो की शुरुआत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जैसे सऊदी डिप्लोमैट्स के साथ मस्जिद-ए-नबवी में पहुंचते हैं, लोग उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर देते हैं। इसी बीच कुछ लोग चोर-चारे चिल्लाने लगाते हैं। वहीं एक अन्य वीडियो में भी जब शहबाज का मंत्रिमंडल मस्जिद में पहुंचता है,  तो उनके खिलाफ भी इसी तरह के नारे सुनाई जाते हैं।

उधर, पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने इस विरोध प्रदर्शन के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस पाक जगह पर उस इंसान का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि में इस जगह का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती। इमरान खान ने पाकिस्तानी सोसायटी को बर्बाद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिलसिले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम बनने के बाद शहबाज शरीफ का यह पहला सऊदी दौरा है। उनका मकसद सऊदी से 3.2 अरब डॉलर का कर्ज हासिल करना है। उनके साथ इस दौरे पर उनके मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी हैं।

वहीं, सऊदी कर्ज मांगने पहुंचे पाकिस्तानी पीएम को इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से राहत भरी खबर मिली है। IMF ने पाकिस्तान के रुके हुए राहत पैकेज को एक साल तक बढ़ाने पर सहमति जताई है। साथ ही मौजूदा लोन दो अरब डॉलर और बढ़ा दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार को राहत मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल और IMF के उप प्रबंध निदेशक एंटोनेट सईह के बीच ​​​वाॅशिंगटन में हुई बातचीत के बाद यह समझौता हुआ।

Delhi Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago