दिसपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कहा कि जहां कभी बम-गोलियों को आवाज सुनाई पड़ती थी, वहां डबल इंजन की सरकार, हम सबका साथ, सबका विकास की नीत‍ि पर काम करते हैं। पीएम मोदी असम के दीफू में सात कैंसर अस्‍पतालों का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने एक रैली को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि असम के लोगों से मेरी एक अलग तरह का जुड़ाव है। आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत हमने देश के हर जिले में अमृत सरोवर बनाने का संकल्‍प लिया है। मुझे खुशी है क‍ि असम में अब तक 2,600 से ज्‍यादा अमृत सरोवर बनाये जा चुके हैं। इससे मछली पालन को फायदा होगा जिससे रोजगार बढ़ेगा।

इस रैली में पीएम मोदी के साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी मौजूद रहे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने अब राज्‍य के गरीब बच्‍चे भी बेहतर श‍िक्षा हासिल कर पाएंगे।

वहीं दीफू में रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने असम के लोगों से कहा कि डबल इंजन की सरकार, जहां भी हो वहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से काम करती है। उन्होंने कहा कि आज ये संकल्प कार्बी आंगलोंग की इस धरती पर फिर सशक्त हुआ है। असम की स्थाई शांति और तेज विकास के लिए जो समझौता हुआ था, उसको जमीन पर उतारने का काम तेजी से चल रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here