पटनाः बिहार में सबसे बड़े पारिवारिक लड़ाई की शुरुआत हो गई है। जी हां हम बात कर रहे हैं लालू परिवार में मचे सियासी घमासान की। बिहार पूर्व मुख्यमंत्री एवं  राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोमवार रात अचानक सबको चौकाते हुए आरजेडी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया करके चौंका दिया। अब तक खुद को छोटे भाई तेजस्वी यादव को अर्जुन बताकर खुद को सारथी कृष्ण के रूप में पेश करते आ रहे तेज प्रताप के ट्वीट को लालू परिवार में संभावित महाभारत के रूप में देखा जा रहा है।

तेज प्रताप यादव ने ट्विटर पर लिखा, ”मैं अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया। सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जल्द अपने पिता से मिलकर अपना इस्तीफा दूंगा।”  उन्होंने अपने ट्वीट में ट्वीट में पिता लालू यादव, मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव और बहन मीसा भारती को भी टैग किया है।

इसके कुछ देर बाद तेज प्रताप ने फेसबुक पर मां राबड़ी देवी के साथ एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें मां प्यार से उनके सिर को सहलाती दिख रही हैं। माना जा रहा है कि तेज प्रताप ने इस तस्वीर से यह संकेत देने की कोशिश की है कि इस पारिवारिक झगड़े में मां उनके साथ है। हालांकि, अभी तक राबड़ी, लालू या तेजस्वी का रुख सामने नहीं आया है।

तेज प्रताप यादव ने आधी रात के बाद अपने फेसबुक पेज पर अपने छात्र संगठन जनशक्ति परिषद के एक नेता का वीडियो शेयर करके कहा है कि जो लोग परिवार में फूट डालना चाहते हैं, उन्होंने रामराज को स्क्रिप्ट लिखकर दी है और उन्हीं के इशारे पर सबकुछ हो रहा है।

तेज प्रताप ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का नाम लेते हुए एक बार फिर उन पर ठीकड़ा फोड़ा गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि लालू और तेजस्वी यादव को गाली देने का आरोप गलत है। तेज प्रताप ने लालू यादव का पैर धोकर पिया था, तो बड़े भाई होने की वजह से विरासत के पहले हकदार होते हुए भी उन्होंने छोटे भाई को मुख्यमंत्री का दावेदार बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here