Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
हनुमान चालिसा पर सियासी ड्रामाः निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा गिरफ्तार, शिव सैनिकों ने किरीट सोमैया पर किया हमला - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

हनुमान चालिसा पर सियासी ड्रामाः निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा गिरफ्तार, शिव सैनिकों ने किरीट सोमैया पर किया हमला

मुंबईः महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर सियासी घमासान जारी है। इस मुद्दे पर यहां शनिवार को दिनभर हंगामा हुआ। बाद में खार पुलिस ने अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों के खिलाफ पुलिस ने अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप लगाया है। दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उधर, बीजेपी नेता किरीट सोमैया  देर रात इन दोनों से मिलने खार पुलिस थाना पहुंचे, तो शिव सैनिकों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। शिव सैनिकों ने उनकी कार पर पत्थर, बोतलें और चप्पलें फेंकीं। इस हमले में बीजेपी सोमैया की कार का कांच टूट गया और उनके चेहरे पर चोट लगने से खून बहने लगा। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है उन पर जानलेवा हमले के बावजूद पुलिस ने मामूली घटना की प्राथमिकी (FIR)  दर्ज की गई है।

बीजेपी नेका सोमैया ने आरोप लगाया कि जब वे राणा दंपती से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे, तब पुलिस ने बड़ी संख्या में शिवसैनिकों को वहां जमा होने दिया। थाने से बाहर निकलते ही शिव सैनिकों ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें कार के शीशे टूटे और चेहरे पर जा लगे। किरीट ने आगे कहा- यह यह तीसरी बार है जब उद्धव ठाकरे के गुंडों ने मुझे मारने की कोशिश की है। पहली बार वाशिम में, दूसरी बार पुणे में और तीसरी बार खार पुलिस स्टेशन के सामने मेरी जान लेने की कोशिश की गई है।

उधर, शिव सैनिकों ने देर रात बीजेपी  नेता मोहित कंबोज की गाड़ी पर हमला किया। यह हमला ‘मातोश्री’ के पास बांद्रा के कलानगर सिग्नल पर रात के करीब सवा नौ से साढ़े नौ के बीच हुआ। इस मामले में शिवसेना के सांसद विनायक राउत और वरुण सरदेसाई ने कहा कि मोहित कंबोज अपनी गाड़ी से उतरे क्यों? वे इसलिए उतरे क्योंकि उन्हें मातोश्री और कलानगर का रेकी करना था। वे वहां फोटो खींच रहे थे।

वहीं कंबोज का कहना है कि वह एक शादी अटेंड करके लौट रहे थे। मातोश्री के बाहर के इस रास्ते से रोज लाखों लोग सफर करते हैं। उनका कहना है कि अगर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स जैसे इलाके में इस तरह की घटना होती है, तो महाराष्ट्र सरकार के लिए यह शर्म की बात है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह मुंबई और महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति का सबसे बड़ा पतन है। खार पुलिस स्टेशन के सामने और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में गुंडों ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर हमला किया। यह यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। हम सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।

वहीं, देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने सोमैया पर हमले को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को ‘उध्वस्त ठरकी’ कहा।

उधर, इसी मुद्दे पर मातोश्री के बाहर धरने पर बैठीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हम तब तक यहां बैठेंगे, जब तक वह (राणा दंपती) बाहर नहीं आते। हम उनका स्वागत वड़ापाव से करेंगे। हनुमान चालीसा के बाद प्रसाद देने की परंपरा है, हम उनको प्रसाद देंगे। हम कोल्हापुर मिर्ची के साथ उनका स्वागत करेंगे। प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे कहा कि यदि राणा दंपति बाहर नहीं आए तो ये प्रूव हो जाएगा कि फर्जी कार्ड बनाकर चुनाव जीतते हैं तथा फर्जी हनुमान भक्ति दिखाते हैं।

बडनेर सीट से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने शनिवार को दिन भर चले हंगामे के बाद एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मुंबई आ रहे हैं और हम उनके कार्यक्रम में किसी तरह की परेशानी नहीं खड़ी करना चाहते हैं, इसलिए मातोश्री जाकर ‘हनुमान चालीसा’ पढ़ने के अपने फैसले को वापस लेते हैं।

उधर, मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में राणा दंपती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म, जाति या भाषा के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और रविवार को दोनों को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा। नवनीत राणा और रवि राणा को मुंबई पुलिस ने धारा 149 के तहत नोटिस भी दिया है। दिनभर चले हंगामे के बाद देर शाम पुलिस ने राणा दंपति को गिरफ्तार कर लिया।

राणा दंपती की ओर से भी शिवसैनिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि एक रणनीति के तहत शिवसैनिकों को उनके घर भेजा गया और तोड़फोड़ करवाई गई। उन्होंने कहा क् हमारे खिलाफ बयानबाजी करवाई गई, साथ ही जान से मारने की बात भी कही गई।

आपको बता दें कि राणा दंपत्ति ने शनिवार को मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसके बाद दिनभर राणा दंपत्ति के खार स्थित घर पर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस और शिवसैनिकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। शिवसैनिकों ने राणा के घर के बाहर लगे बैरियर तोड़ दिए और घर में घुसने की कोशिश की।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

10 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

1 day ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

1 day ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

2 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago