मुंबईः मनोज बाजपेयी को बॉलिवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार किया जाता है। वह आज यानी 23 अप्रैल 2022 को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर सोशल मीडिया पर मनोज बाजपेयी का एक खूबसूरत वीडियो वायर हुआ है, जिसमें मनोज समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो और कविता का कॉन्सेप्ट फिल्ममेकर मिलाप जावेरी का है। मनोज के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी लोग पसंद कर रहे हैं।

अभिनेता मनोज लगभग 2 मिनट के इस वीडियो में ‘भगवान और खुदा’ नाम की कविता पढ़ते नजर आ रहे हैं। साथ ही इस कविता के जरिए वह आज के समय में देश में बढ़ती हिंदू-मुसलिम की दूरी को कम करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। मनोज इस वीडियो में कहते हैं कि भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे, मंदिर और मस्जिद के बीच चौराहे पर मुलाकात कर रहे थे, कि हाथ जोड़े हुए हों या दुआ में उठें, कोई फर्क नहीं पड़ता है।’ मिलाप जावेरी ने यह वीडियो पहली बार मई 2020 में शेयर किया था जब देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ था।

हाल के दिनों में मध्य प्रदेश, गुजरात और नई दिल्ली में जिस तरह से सांप्रदायिक टकराव की खबरें सामने आई हैं, ऐसे समय में अभिनेता मनोज के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

वहीं, फिल्मकार जावेरी ने इस कविता पर बात करते हुए कहा कि यह वीडियो एक बार फिर भारतीय समाज के लिए इतना प्रासंगिक बन गया है। हाल में कुछ ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आई हैं जहां दोनों समुदाय आपस में भिड़ गए हैं। ऐसे में यह वीडियो प्रासंगिक हो चुका है।

आपको बता दें कि मिलाप जावेरी और मनोज बाजपेयी इससे पहले फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में साथ में काम कर चुके हैं। बता दें कि ‘बैंडिट क्वीन’ से बॉलिवुड में डेब्यू करने वाले मनोज बाजपेयी पिछली बार फिल्म ‘साइलेंस’ और ‘डायल 100’ में नजर आए थे जो ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थीं। अब मनोज जल्द ही फिल्म ‘डिसपैच’ और ‘गुलमोहर’ में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here