दिल्ली: बढ़ती गर्मी के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का सियासी तापमान एक बार फिर से बढ़ने लगा है। सोनिया विहार में हाल ही में उद्घाटन किए गए भूमिगत जल भंडार (यूजीआर) को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। एक ओर जहां सत्येंद्र जैन ने बीजेपी सांसद तिवारी को सोनिया विहार स्थित यूजीआर में बगैर परमिशन के जाने को लेकर घेरा है, तो तिवारी ने भी पलटवार करते हुए एफआईआर करने की बात कही है।

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि भूमिगत जलाशय (यूजीआर) एक संरक्षित क्षेत्र है और बिना परमिशन कोई वहां कोई नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि 200-250 लोगों का जबरदस्ती घुसना सही नहीं है। यदि तिवारी वहां जाना चाहते थे, तो पहले हमसे पूछ लेते। उन्होंने आरोप लगाया कि तिवारी सिर्फ हंगामा करना चाहते थे।

वहीं तिवारी जैन के आरोप पलटवार करते हुए कहा कि मैं वहां बतौर सांसद निरीक्षण करने के लिए गया था। केंद्र सरकार ने यूजीआर के निर्माण के लिए धन दिया था और आम आदमी पार्टी के मंत्रियों ने इसका श्रेय लिया। इसके खिलाफ हम एफआईआर करेंगे।

उधर, उत्तर-पूर्वी जिला के अध्यक्ष मोहन गोयल के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर पूर्वी जिला के पुलिस उपायुक्त से मुलाक की और आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर लिखित शिकायत की। बीजेपी ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन तथा आम आदमी पार्टी नेता एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी नेताओं के खिलाफ नफरत पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि आप बीजेपी के खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रही है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में जिला महामंत्री डॉ यूके चौधरी, जिला उपाध्यक्ष आनंद त्रिवेदी शामिल रहे। इस दौरान पुलिस उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को पूरे मामले की जांच कर कार्रवाही का निर्देश दिया।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि  दिल्ली में अमृत योजना के तहत जलाशय निर्माण और पाइप लाइन का काम कराया जा रहा है।  सोनिया विहार में जलाशय निर्माण को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का दावा है कि उनके प्रयास के तहत निर्माण कार्य के लिए पैसा केंद्र सरकार ने दिया है, लेकिन शिलान्यास पट पर न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और न ही सांसद तिवारी का नाम है। वहीं सत्येंद्र जैन का कहना है कि मनोज तिवारी केवल हंगामा करना चाहते थे।

आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि सांसद तिवारी सोनिया विहार UGR में 300-400 लोगों के साथ ज़बरदस्ती घुस गए हैं और हंगामा कर रहे हैं। अगर दिल्ली की पानी की सप्लाई बाधित होती है तो इसके लिए बीजेपी ज़िम्मेदार होगी। दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here