मुंबईः एडीएजी (ADAG) यानी रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के रहे चेयरमैन अनिल अंबानी के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। अनिल अंबानी ने शुक्रवार रात रिलायंस पावर और रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर का पद से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें कि सेबी (SEBI) ने उन्हें किसी भी लिस्टेड कंपनी से दूर रहने को कहा था।

एडीएजी समूह की दोनों कंपनियों ने कहा कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को राहुल सरीन को 5 साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है। हालांकि, इस नियुक्ति पर अभी जनरल मीटिंग में सदस्यों की मंजूरी ली जानी बाकी है।

बीएसई फाइलिंग में रिलायंस पावर ने कहा कि अनिल धीरूभाई अंबानी (नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर) रिलायंस पावर के बोर्ड से अलग हो रहे हैं। यह सेबी के इंट्रिम ऑर्डर के आधार पर लिया गया फैसला है। इसी तरह की फाइलिंग रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने भी स्टॉक एक्सचेंज को दी है।

आपको बता दें कि सेबी ने फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड, उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से पैसा निकालने के आरोप में सिक्योरिटीज मार्केट से प्रतिबंधित कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here