दिल्लीः पूरब के बेटा, बिहार के लाला, भोजपुरी दिग्गज गायक, अभिनेता एवं मौजूदा समय में पूर्वोत्तर दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने संगीत की दुनिया में धमाकेदार वापसी की है। आपको बता दें कि पॉलिटिकल करियर में लगातार व्यस्त रहने के कारण काफी समय से गायकी से दूर रहे  हैं। दिलदार एक रोमांटिक ट्रैक है। इस गाने में शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ के गानों को कंपोज करने वाले म्यूजिक डायरेक्टर विशाल मिश्रा भी नजर आए हैं।

इस मौके पर दिल्ली के ली मेरिडियन होटल में आयोजित समारोह में मनोज तिवारी के साथ-साथ म्यूजिक कम्पोजर विशाल मिश्रा, प्रोड्यूसर मयूर तथा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे मौजूद रहे।

दिलदाल की लॉन्चिंग के मौके पर म्यूजिक कम्पोजर विशाल मिश्रा ने कहा है कि इस गीत के जरिए भोजपुरी संगीत की दुनिया में आई फूहड़ता को समाप्त करने की मुहिम शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि हम उन दर्शकों और श्रोताओं को बताना चाहते हैं कि भोजपुरी गीतों का मतलब सिर्फ फूहड़ता ही नहीं है। विशाल मिश्रा ने बताया कि इस गाने के साथ ही उन्होंने एक मुहीम छेड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भोजपुरी गाने सिर्फ फन नहीं है, यह हैशटैग चलाया। अपनी मुहीम के बारे में बात करते हुए विशाल मिश्रा ने कहा, ‘जिस तरह से हिंदी गानों को लोग आदर के साथ सुनते हैं। ठीक उसी तरह से भोजपुरी गाने भी हैं। बस हम चाहते हैं लोग गानों को दिल से सुने और समझे।

वहीं इस मौके पर मनोज तिवारी ने अपने म्यूजिक वीडियो के बारे में बात करते हुए भोजपुरी सिनेमा में फूहड़ गाना गानों को बढ़ावा देने वाले सितारों पर ताना मारा। भोजपुरी सिने जगत के सुपरस्टार मनोज तिवारी ने बताया कि इस गाने के साथ ही आज उन्होंने अपना एक नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपनी गायकी के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा, “मैंने अपना पहला गाना 25 मार्च 1996 में गाया था और मार्च का महिना मेरे लिए हमेशा ही खास रहा है। इस गाने के साथ ही मैंने अपने 5 हजार गाने का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है। इस गाने में न सिर्फ मेरा संगीत अलग है, बल्कि इसमें मेरा लुक भी हटकर दिया गया है।“

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manoj Tiwari (@manojtiwari.mp)

मनोज तिवारी ने फूहड़ गीतों को बढ़ावा देने वाले कलाकारों पर ताना मारते हुए कहा, “मैं अपने इस गाने से किसी का अनादर नहीं करना चाहता हूं, भोजपुरी सिनेमा में हर कोई अच्छा गाना गाता है। मैं सिर्फ ये कहना चाहता हूं कि हमें थोड़े साफ सुथरे गाने ज्यादा से ज्यादा बनाने चाहिए।“

दिलदार गीत को तैयार करने में आई लागत के बारे में बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा, “वैसे तो हमने भोजपुरी सिनेमा के कई महंगे गाने बनाए हैं। लेकिन यह गाना अब तक का भोजपुरी सिनेमा का सबसे बड़ा और सबसे महंगा गाना है। इस म्यूजिक वीडियो का बजट 80 लाख रुपए हैं।“

आपको बता दें कि मनोज तिवारी के इस गाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में फिल्माया गया है। भोजपुरी के सुपरस्टार मनोज तिवारी के स्वरबद्ध इस गीत में म्यूजिक कंपोजर विशाल मिश्रा, बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट विशाल सिंह आदित्य और कलश एक्ट्रेस अपर्णा दीक्षित नजर आए हैं।

मनोज तिवारी ने  कहा कि जब भी भोजपुरी भाषा की बात होती है तो मुझे ऐसा महसूस होता है कि लोग इस भाषा को लेकर अलग तरह की बातें क्यों करते हैं। उन्होंने कहा भोजपुरी भाषा में फिल्म बनाने को लेकर देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद ने कई लोगों से गुजारिश की तब जाकर ” हे गंगा मैया तोहरी पियरी चढ़इबो”नाम से भोजपुरी भाषा में फ़िल्म बनीं।

उन्होंने कहा कि भोजपुरी एक ऐसी भाषा है जिसमें बने गीत 12 देशों में गाए जाते हैं। गीत के बोल कुछ इस तरह संजोये हैं जो हर क्षेत्र को लोगों को जोड़ रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार जल्द ही भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूचि शामिल करने की मांग को पूरा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here