इस्लामाबादः कुर्सी बचाने की जुगत में जुटे पाकिस्तान के इमरान खान ने भारत की दिल खोलकर तारीफ की है। नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के चंद दिन पहले इमरान एक रैली में रूस-यूक्रेन युद्ध का जिक्र करते हुए भारत की विदेश नीति को बेखौफ बताया और कहा कि हमारा पड़ोसी मुल्क है भारत। आज मैं उसकी दाद देता हूं। उसकी डिप्लोमैसी आजाद है। अमेरिका और पश्चिमी देशों ने रूस पर तमाम पाबंदियां लगाई हैं, लेकिन भारत बेखौफ होकर उससे तेल खरीद रहा है।

इमरान खान इस समय सियासी संकट का सामना कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि 25 या 28 फरवरी को संसद में इमरान के खिलाफ नो कॉन्फिडेंस मोशन यानी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। इमरान और उनके मंत्री जानते हैं कि वोटिंग में सरकार का गिरना तय है। लिहाजा, वे इसे टालने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं।

इमरान ने मलकान शहर में एक रैली में कहा, “आज मैं हमारे पड़ोसी मुल्क भारत की दाद देना चाहता हूं। उन्होंने हमेशा अपनी फॉरेन पॉलिसी आजाद रखी। आज हिंदुस्तान उनके साथ (अमेरिका और पश्चिमी देश) मिला हुआ है, उनका आपस में अलायंस है। QUAD में भारत ने अमेरिका के साथ अलायंस कर रखा है। इसके बावजूद भारत कहता है कि वह न्यूट्रल है। रूस पर दुनिया ने पाबंदियां लगा रखी हैं, लेकिन भारत उससे तेल खरीद रहा है। क्योंकि, इंडिया की पॉलिसी अपने लोगों और अपने अवाम के लिए है।“

इस दौरान इमरान ने एक बार फिर पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं को चोर और डाकू करार दिया और उनके करप्शन के कई मामले गिना दिए। हालांकि, अपनी सरकार की नाकामी, महंगाई, बेरोजगारी और हिंसा पर एक शब्द भी नहीं बोले। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ बूट पॉलिश (फौज का नाम नहीं लिया) में माहिर है और जब भी मौका मिल जाता है तो वो यही करते हैं।

इमरान ने एक बार फिर नवाज शरीफ, आसिफ अली जरदारी और मौलाना फजल-उर-रहमान को चोर, डाकू और लुटेरा करार दिया। उन्होंने कहा कि ये लोग 25 साल से मुल्क को लूट रहे थे और मैंने रोका तो मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here