दिल्लीः हुंडई मोटर्स इंडियन मार्केट में इस साल बहुत कुछ लाने वाली है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस साल हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट पेश करने के बाद कंपनी अगले कुछ महीनों के दौरान नई एमपीवी स्टारगेजर भी लॉन्च कर सकती है। इस साल स्टारगेजर को अनवील किया जा सकता है। हुंडई स्टारगेजर एमपीवी सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग मारुति सुजुकी अर्टिगा, मारुति एक्सएल6 के साथ ही नई किआ कारेन्स और महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी पॉपुलर एसयूवी और एमपीवी को टक्कर देगी।

लंबे समय से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हुंडई मोटर इंडिया मार्केट में नई कार स्टारगेजर लाएगी, जो तीन कतारों वाली एमपीवी है। इसे साउथ कोरिया और इंडोनेशियाई मार्केट में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे किआ कारेन्स वाले प्लैटफॉर्म SP2 पर ही डिवेलप किया गया है और इसी पर हुंडई क्रेटा और अल्कजार जैसी एसयूवी भी बेस्ड है। यह एमपीवी 4.5 मीटर की होगी और इसका व्हीलबेस 2,780 एमएम का होगा। लीक इमेज के मुताबिक ह्यूंदै स्टारगेजर में स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और स्लॉपिंग रूफलाइन के साथ ही नई ग्रिल और शार्क फिन एंटिना देखने को मिलेंगे।

अब बात हुंडई की अपकमिंग हुंडई स्टारगेजर के संभावित इंजन, पावर की करें तो इसमें 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 113 बीएचपी की पावर और 145 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। स्टारगेजर में 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है। स्टारगेजर में 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो कि 113 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटर मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। वहीं, संभावित फीचर्स की बात करें तो ह्यूंदै स्टारगेर में ब्लूलिंक और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here