दिल्लीः टीएमसी के बाद बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने टीएमसी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ यहां से अग्निमित्रा पाल को चुनावी मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि अग्निमित्रा पार्टी की राज्य इकाई की महासचिव और आसनसोन दक्षिण सीट से विधायक भी हैं।

आसनसोल लोकसभा सीट बीजेपी के सांसद रहे बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद से खाली थी। टीएमसी ने बाबुल सुप्रियो को ने बालीगंज विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं बीजेपी ने उनके खिलाफ किया घोष को टिकट दिया है। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने इसकी जानकारी दी।

इसके साथ ही बीजेपी ने बिहार के बोचहा विधानसभा सीट से बेबी कुमारी और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर सीट से सत्यजीत शिवाजीराव कदम को अपना प्रत्याशी बनाया है। आपको

आपको बता दें कि बंगाल में एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर 12 अप्रैल को उपचुनाव होना है। इन दो दिग्गजों के चुनाव में उतरने से सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। इस बार देखने वाली बात यह होगी कि इन सीटों पर बीजेपी को सफलता मिलती है या टीएमसी को। हाल के चुनावों में टीएमसी के प्रदर्शन को देखने के बाद लग रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा इस बार बाजी मार सकते हैं। वहीं बाबुल सुप्रियो को भी सेफ सीट दी गई है। यहां टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद उपचुनाव कराने की घोषणा की गई है।

मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा मंगलवार को कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए थे। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी। इससे पहले ममता की पार्टी ने उन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here