मोहालीः पंजाब के मोहाली में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका टेस्ट का आज तीसरा दिन है। मोहाली टेस्ट में श्रीलंका ने पहली पारी में 4 विकेट गंवाकर 115 रन बना लिए हैं। खबर लिए जाने के समय पाथुम निसांका 26 रन और चरिथ असलंका 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो और रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने शनिवार को पहली पारी में 574/8 के स्कोर पर घोषित की थी। रवींद्र जडेजा ने अपने करियर का दूसरा शतक जमाते हुए नाबाद 175 रन की पारी खेली। वहीं, ऋषभ पंत (96), आर अश्विन (61) और हनुमा विहारी ने 58 रन का योगदान दिया।

टीम इंडिया के 574/8 के जवाब देने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने 48 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को अश्विन ने थिरिमाने (17) को LBW आउट कर तोड़ा। अश्विन को ये विकेट कैरम बॉल पर मिला। हालांकि, थिरिमाने ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए DRS लिया, लेकिन वह भी उनके काम नहीं आया। रीप्ले में नजर आया कि गेंद स्टंप की लाइन पर थी और सीधा पैड पर लगी थी। इस वजह से उन्हें आउट करार दिया गया।

इसके बाद भारत को दूसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिमुथ करुणारत्ने (28) को LBW आउट कर दिलाई, जबकि  तीसरी सफलता जसप्रीत बुमराह ने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (22) को आउट कर दिलाई। मैथ्यूज भी LBW आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा (1) को अश्विन ने आउट कर मैदान से पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आपको बता दें मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन ऑफ स्पिनर आर अश्विन के पास कपिल देव का 434 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। वह कपिल देव के रिकॉर्ड से 3 विकेट पीछे हैं। अश्विन ने दूसरे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डि सिल्वा को आउट करने के साथ ही वह न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज सर रिचर्ड हेडली 431 से आगे निकल गए हैं। टेस्ट करियर में अश्विन के 432 हो गए हैं। अब वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 11वें स्थान पर हैं। कपिल देव ने 131 मैचों में 434 विकेट लिए थे।

दोनों टीमें:
IND
: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और जयंत यादव।

SL: दिमुथ करुणरत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पाथुम निसांका, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडों, लसित एमबुलडेनिया और लाहिरू कुमारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here