दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की जता को दुग्ध उत्पादक कंपनी मदर डेयरी ने जोर का झटका धीरे से दिया है। अमूल के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध क् दाम बढ़ा दिए हैं। बढ़ी हुईं कीमतें प्रभावी हो गई है। यानी आज से दिल्ली और एनसीआर में लोगों को दूध खरीदने पर प्रति लीटर दो रुपये अधिक देने पड़ेंगे।

मदर डेयरी ने बताया कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों को बढ़ाया जा रहा है। आपको बता दें कि मदर डेयरी ने अमूल (Amul Milk Prices) और पराग मिल्क फूड (Parag Milk Foods) द्वारा कीमतों में वृद्धि के कुछ दिन बाद दाम बढ़ाने का यह फैसला लिया है। अमूल और पराग मिल्क फूड्स ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है।

मदर डेयरी के एक किलो टोकन दूध की कीमत दिल्ली-एनसीआर में 46 रुपये हो गई है, यह पहले 44 रुपये थी। इसी तरह एक किलो पैक के लिए फुल क्रीम दूध की कीमत 57 रुपये से बढ़कर 59 रुपये, टोंड दूध की कीमत 47 से बढ़कर 49 रुपये, डबल टोंड दूध की कीमत 41 रुपये से बढ़कर 43 रुपये और गाय के दूध की कीमत 49 रुपये से बढ़कर 51 रुपये हो गई है। वहीं, आधा लीटर सुपर-टी दूध की कीमत 26 रुपये से बढ़कर 27 रुपये हो गई है। मदर डेयर के दूध की नई कीमतें निम्नलिखित प्रकार हैः

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here