दिल्लीः कई बार कुछ लोग अपने स्मार्टफोन में Sim Card को लगाने के दौरान लापरवाही बरतते हैं, जिसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ती है।  इस लापरवाही के चलते आपका सिम कार्ड ठीक तरह से काम नहीं करता है। इस लापरवाही की वजह से उन्हें इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं या फिर कॉलिंग करते समय सम्साया का सामना करना पड़ता है।

बात करें इंटरनेट की तो इसके कारण इंटरनेट स्पीड काफी कम रहती है या फिर बिल्कुल सही खत्म हो जाती है। वहीं कॉलिंग के दौरान कॉल ड्रॉप समेत कई अन्य दिक्कतों से जूझना पड़ता है। यदि आप चाहते हैं कि आपको इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, तो आज हम आपके लिए इस खबर में ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अगर आपने फॉलो कर लिया तो आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट या कॉलिंग से जुड़ी हुई कोई भी समस्या पेश नहीं आएगी। तो चलिए जानते हैं कौन सी है यह टिप्स और कैसे आप कर सकते हैं इनका इस्तेमाल।

क्लीन करके ही सिम कार्ड लगाएं

अक्सर यह देखने को मिलता है कि जब आप अपने मोबाइल फोन में सिम कार्ड लगाते हैं, तो उस पर थोड़ी बहुत गंदगी चिपकी रहती है। यह गंदगी धूल के कण हो सकते हैं। ऐसे में अगर इन्हें स्थापना किया जाए, तो यह नेटवर्क में रूकावट बन सकते हैं। इतना नहीं आपका इंटरनेट भी स्लो स्पीड में चलेगा। अगर आप चाहते हैं कि ऐसा कुछ आपके स्मार्टफोन के साथ ना हो तो आपको सिम कार्ड इंसर्ट करने से पहले इसको किसी साफ कपड़े से अच्छी तरह से क्लीन करना होगा इसके बाद आपको बिना इसके चिप एरिया को छुए हुए स्मार्टफोन में लगाना होगा। ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क की समस्या को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here