मुंबईः निर्देश संजय लीली भंसाली के निर्देश में बनी आलिया भट्ट और अजय देवगन स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 23 फरवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है, लेकिन इससे पहले यह फिल्म विवादों में फंस गई है।

गंगूबाई के परिवार ने इस फिल्म पर आपत्ति जताई है और कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। परिवार का आरोप है कि इस फिल्म में गंगूबाई को सोशल वर्कर से प्रॉस्टिट्यूट बना दिया गया है।

गंगूबाई के बेटे बाबूरावजी शाह का कहना है कि फिल्म में मेरी मां को तो प्रॉस्टिट्यूट बनाकर रख दिया है। अब लोग उनके बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। यह बातें हमारी फैमिली को बहुत परेशान कर रही हैं। वहीं गंगूबाई की नातिन भारती ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने पैसों के लालच में आकर मेरे परिवार को डी-फेम कर दिया है। यह बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उनका कहना है कि फिल्म निर्माताओं ने फिल्म बनाने के लिए परिवार की सहमति भी नहीं ली है।

भारती ने “मेरी नानी कमाठीपुरा में रहती थीं, तो क्या वहां रहने वाली हर औरत वेश्या हो गई। मेरी नानी ने वहां 4 बच्चों को एडॉप्ट किया था, जो प्रॉस्टिट्यूट के ही बच्चे थे। मेरी मां का नाम शकुंतला रंजीत कावी, दूसरे बेटे का नाम रजनीकांत रावजी शाह, तीसरे बेटे का नाम बाबू रावजी शाह और चौथी बेटी है, जिसका नाम सुशीला रेड्डी हैं। हम उन्हीं के परिवार से हैं। फिल्म निर्माताओं ने हमें ही इल्लीगल करार दे दिया है। हमारी नानी ने जब एडॉप्शन किया था, उस वक्त इसके कानून नहीं बने थे।

आपको बता दें कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के निर्माता और निर्देशक दोनों संजय लीला भंसाली है। फिल्म में आलिया के अलावा अजय देवगन, विजय राज और सीमा पाहवा भी लीड रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म की कहानी हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ का अडॉप्टेशन है। फिल्म का ट्रेलर 4 फरवरी को रिलीज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here