Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
चाहते हैं कि फिट रहे पार्टनर, तो वैलेंटाइन वीक में फूल और चॉकलेट नहीं गिरफ्ट में दे ये उपहार - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

चाहते हैं कि फिट रहे पार्टनर, तो वैलेंटाइन वीक में फूल और चॉकलेट नहीं गिरफ्ट में दे ये उपहार

दिल्लीः आज से तीन दिन बाद वैलेंटाइन डे यानी प्रेमी जोड़ों का दिन है। जिस तरह से एक कपल के लिए बर्थडे और एनिवर्सरी बहुत जरूरी है। उसी तरह से प्रेमी जोड़े फरवरी के महीने में वैलेंटाइन वीक का इंतजार करते हैं। इस दौरान ज्यादातर कपल एक दूसरे को चॉकलेट, टेडी बियर, फूल और ज्वैलरी जैसे उपहार देते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी कपल होते हैं,  जो बेहद फिटनेस फ्रीक होते हैं। अब इन लोगों को यह सब गिफ्ट देना या लेना समझ नहीं आता।

तो चलिए आज हम आपके सामने लाए हैं, कुछ ऐसे चुनिंदा गिफ्ट जो आपके फिटनेस फ्रीक पार्टनर को बेहद पसंद आएंगे। साथ ही अगर आपका पार्टनर फिटनेस फ्रीक नहीं भी है तो यह गिफ्ट उसे कहीं न कहीं फिट रहने के लिए प्रेरित करेंगे। तो चलिए अब हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ जबरदस्त उपहारों के बारे में जिन्हें आप अपने पार्टनर वैलेंटाइन (Valentine’s Day) के दौरान को गिफ्ट कर सकते हैं।

हर फिटनेस फ्रीक व्यक्ति अपनी प्रोग्रेस को निरंतर चेक करना चाहता है। ऐसे में फिटनेस को ट्रैक करने के लिए फिटनेस वॉच से बेहतर और क्या हो सकता है। इसके जरिए आपका पार्टनर कैलोरीज के जलन से लेकर कितना वर्कआउट किया इसका भी हिसाब लगा सकता है। अब सोचिए मत अपने पार्टनर को एक फिटनेस वॉच गिफ्ट में दे दीजिए।

जिम बैगः जिम जाने वाले लड़के या लड़कियां आमतौर पर एक बैग साथ में रखते हैं। यदि आपका पार्टनर भी जिम जाता है तो आप भी उसे एक अच्छा और स्टाइलिश सा जिम बैग दे सकते हैं। यह न केवल हर रोज आपकी याद दिलाएगा, बल्कि आपके पार्टनर को यह बेहद पसंद भी आएगा। इसके अलावा आप बैग के अंदर कुछ अन्य चीजें भी डाल सकते हैं, जैसे रिस्ट बैंड, स्किपिंग रोप, क्नी कैप्स आदि।

सिपर विद टाइमरः हम सभी जानते हैं कि पानी हमारे शरीर से 40 से ज्यादा बीमारियों को खत्म कर सकता है। ऐसे में अपने पार्टनर के लिए एक स्मार्ट सिपर से बेहतर क्या हो सकता है। इसे न केवल कहीं लाना ले जाना आसान होता है, बल्कि इसके जरिए आपने दिनभर में कितना पानी पिया इसका भी हिसाब रखा जा सकता है। यही नहीं इसमें आप एक टाइमर भी सेट कर सकते हैं जो आपको बार – बार पानी पीने की याद दिलाता रहेगा।

रनिंग शूजः फिटनेस को बनाए रखने के लिए पैदल चलना, दौड़ना और जॉगिंग करना बेहद जरूरी होता है। कार्डियो एक्टिविटी से न केवल आपका वजन कम होता है,  बल्कि यह आपको लीन होने में भी मदद करता है। ऐसे में अपने पार्टनर के लिए रनिंग शूज लेना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। लेकिन रनिंग शूज लेते समय एक बात का ध्यान रखें कि वह एक अच्छे ब्रांड के हो, स्टाइलिश और कंफर्टेबल हो।

फिटनेस बाइकः यदि आपका फिटनेस अच्छा है और अपने पार्टनर को फिट बनाना चाहते हैं तो यकीन मानिए फिटनेस बाइक से ज्यादा अच्छा कुछ और हो ही नहीं सकता। खासतौर से उन लोगों के लिए यह ज्यादा जरूरी है जो एक्सरसाइज करने के लिए घर से बाहर नहीं जाना चाहते। यह कार्डियो एक्सरसाइज करने का एक बेहतरीन उपकरण है।

योगा मैटः क्या आपका पार्टनर योगा करता है या फिर वह अक्सर एब्डोमिनल एक्सरसाइज करता है। अगर हां तो आपको बिना सोचे उनके लिए एक योगा मैट ऑर्डर कर देना चाहिए। यह गिफ्ट एक फिटनेस फ्रीक के लिए और योग करने वाले व्यक्ति के लिए उपयोगी साबित होगा।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

9 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

1 day ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

1 day ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

1 day ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

2 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

2 days ago