airtel

दिल्लीः आज एयरटेल के ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि भारती एयरटेल की मोबाइल और ब्रॉडबैंड सर्विस देशभर में डाउन हो गई, जिसके कारण दो घंटे तक कॉलिंग और इंटरनेट की सेवा बंद रही। देश के अलग-अलग हिस्सों से कई यूजर्स सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत कर रहे थे। एयरटेल नेटवर्क आउटेज की वजह से इंटरनेट चलाने में भी समस्या आ रही थी। उधर, कंपनी ने भी सोशल मीडिया पर कहा कि हमारी इंटरनेट सेवाओं में कुछ देर के लिए समस्या आई है। इस असुविधा के लिए हमें खेद है। अब सब कुछ सामान्य हो गया है।

आपको बता दें कि एयरटेल के देशभर में 35 करोड़ ग्राहक हैं। इसमें यूपी में 5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। कंपनी की ओर से सर्विस सामान्य होने का दावा करने के बावजूद अभी भी सोशल मीडिया पर लोग नेटवर्क को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं। एयरटेल आउटेज की वजह से मोबाइल इंटरनेट यूजर्स, कंपनी के ब्रॉडबैंड और Wi-Fi यूजर्स भी प्रभावित हो रहे हैं। एयरटेल के ऑफिशियल ऐप को भी एक्सेस करने में समस्या आ रही है।

आउटेज को ट्रैक करने वाली कंपनी डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, एयरटेल इंटरनेट में आज 11:34 AM से समस्या हो रही है। कई यूजर्स का कहना है कि ये दूसरी बार है, जब उन्हें इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि एयरटेल की सर्विस सुबह 9.50 बजे बंद हो गई थीं। इसे 11.55 बजे तक ठीक कर दिया गया। यानी ग्राहकों को 2 घंटे तक परेशान होना पड़ा।

इससे पहले पिछले सप्ताह रिलायंस जियो की सर्विस भी मुंबई सर्कल में डाउन हो गई थी। इसके चलते मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में जियो की मोबाइल और इंटरनेट सर्विस पूरी तरह से ठप हो गई थी। जियो यूजर्स से कॉन्टेक्ट भी नहीं हो पा रहा था। कई यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की जानकारी सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर की थी। देशभर में जियोफाइबर सर्विस में प्रॉब्लम आई थी।

जियो का नेटवर्क डाउन होने से नॉन जियो नंबर वाले यूजर्स को भी कॉल कनेक्ट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। देशभर में रिलायंस जियो के 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। इसमें महाराष्ट्र में 3.5 करोड़ से ज्यादा और मुंबई में 1.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here